छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पत्नी मेला देखने गई तो हत्या कर दी रात को देर से लौटने पर हुआ झगड़ा, गुस्से में पति ने पीट-पीटकर मार डाला

कबीरधाम : छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में एक युवक ने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। महिला बिना बताए मेला देखने गई थी। रात को देर से लौटने का कारण पति ने पूछा तो झगड़ा करने लगी। इस पर आरोपी पति ने डंडे और लात-घूंसे से पीटकर उसकी जान ले ली। फिर पत्नी के परिजनों को कॉल कर घर में गिरने से मौत का कारण बताया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामला चिल्फी थाना क्षेत्र का है।

पुलिस को 17 फरवरी को रेखा बाई पत्नी राजू विश्वकर्मा की मौत की सूचना मिली थी। पुलिस पहुंची तो शव की स्थिति देखकर हत्या का अंदेशा हुआ। पूछताछ में राजू ने बताया कि रेखा बाई की गिरने से मौत हुई है। इस पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रिपोर्ट में बताया गया कि रेखा बाई की जान लेने के लिए ही उस पर वार किया गया। शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। इस पर पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था।

इस पर पुलिस ने राजू को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने बताया कि 16 फरवरी को रेखा बिना बताए मड़ई मेला देखने गई थी। वहां से देर रात को लौटी तो राजू ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। इस पर रेखा बाई नाराज हो गई और राजू से अभद्रता करने लगी। राजू ने पुलिस को बताया कि इसके चलते वह आक्रोशित हो गया और गुस्से में पास पड़े डंडे से उसकी पिटाई की। साथ ही लात-घूंसों से भी पीटा। इससे रेखा बेहोश होकर गिर पड़ी। कुछ देर बाद उसने उठाने का प्रयास किया तो शरीर ठंडा हो चुका था। 

मारपीट के कारण रेखा के शरीर से खून निकल रहा था। आरोपी राजू ने बताया कि घर में कोई नहीं था। ऐसे में उसने रेखा के कपड़े बदले और वहां से सारा खून साफ किया। फिर रेखा के परिजनों को बताया कि गिरने से उसकी मौत हो गई है। इसके बाद पुलिस ने राजू को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।