छत्तीसगढ़

IND vs AUS: ये टीम रोहित ने नहीं, बल्कि, रोहित शर्मा की सफल कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली ।दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त हासिल की। दोनों टेस्ट में भारत की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा की काफी तारीफ हो रही है।

बता दें कि रोहित को हमेशा एक अच्छा लीडर कहा जाता है, उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को टीम की कमान सौंपी गई थी, इसी कड़ी में पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, दिल्ली टेस्ट में मिली शानदार जीत के बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि रोहित शानदार तरह से कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोहली और रोहित की कप्तानी में ज्यादा फर्क नहीं है और दोनों ने खासकर टेस्ट में एक ही तरह की कप्तानी की है। कोहली भी अपनी कप्तानी में ऐसा ही करते थे। गौतम ने आगे कहा,”ईमानदारी से कहूं तो, मुझे हमेशा से विश्वास रहा है कि रोहित शानदार कप्तान हैं, लेकिन रोहित और कोहली की कप्तानी में ज्यादा अंतर नहीं है। खासकर जब बात टेस्ट क्रिकेट की आती है तो मुझे विराट कोहली की याद आती है। किंग कोहली ने ही इस तरह की कप्तानी शुरू की थी। कोहली ने जब भी टेस्ट टीम की कप्तानी की है तो उन्होंने शानदार काम किया। रोहित अब उन्हीं को फॉलो कर रहे है। ईमानदारी से कहूं तो, रोहित ने अपना रास्ता नहीं बनाया। विराट कोहली ने जिस तरह से अश्विन और जडेजा को संभाला था, रोहित भी उसी तरह की कप्तानी कर रहे हैं।”

इसके साथ ही गौतम ने कहा,”रोहित शर्मा के सामने असल चुनौती तब आएगी जब वह ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जाएंगे क्योंकि, विराट कोहली के सामने वहां चुनौतियां थीं। विराट कोहली ने ये टीम बनाई है। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, इन सब को कोहली ने चुना है। दोनों की कप्तानी में से मैं किसी एक को नहीं चुन सकता हूं, मेरे लिए रोहित शर्मा भी उतने अच्छे कप्तान है जितना की विराट कोहली रहे थे।”