छत्तीसगढ़

जांजगीर: सड़क हादसे में बालक की मौत, दोस्त घायल, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

जांजगीर। जांजगीर- चांपा जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में 17 वर्षीय बालक की मौत हो गई। जबकि उसके साथ बाइक में बैठा युवक घायल हो गया। जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पोस्टमार्टम को पामगढ़ से बाहर कराने की मांग की है। जिसके बाद उसे बिलासपुर ले जाया जा रहा है। मृतक आयुष ज्ञान ज्योति स्कूल में 12वीं क्लास का छात्र था।

घायल ने बताया की मृतक आयुष सोनवानी पिता हिरन सोनवानी उम्र 17 साल अपने साथी प्रभात साहू पिता लक्ष्मण साहू के साथ गुरुवार की रात 8 बजे के आसपास टांगर से बाइक से पामगढ़ की ओर आ रहा था। वे जेवरा मोड़ के पास पहुंचे थे की सामने से आ रही अज्ञात गाड़ी की तेज़ रोशनी आंखों पर पड़ने से गाड़ी अनियंत्रित हो गई, जिससे दोनों बाइक समेत सड़क किनारे जा गिरे। घटना में प्रभात साहू के सिर पर चोट आई। जिसे मृतक आयुष ने अपने मोबाईल की टार्च जलाकर देखा और सड़क किनारे ले गया। जिसके बाद अपने साथी को फ़ोन लगाकर एक्सीडेंट की जानकारी दी और उन्हें बुलाया। घायल प्रभात ने बताया की जिसके बाद आयुष ने दर्द होने की बात कही। कुछ देर बाद उनके दोस्त मौके पर पहुंचे और दोनों को पामगढ़ के हॉस्पिटल ले आए। जहां आयुष को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि प्रभात का उपचार किया जा रहा है।

मृतक के परिजनों ने बताया की रात में उन्हें फ़ोन से जानकारी मिली की आयुष की मौत हो चुकी है और उसका शव हास्पिटल में है। परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा की शरीर पर कोई खरोंच या निशान नहीं है। उन्होंने घटना स्थल पर भी जाकर देखा तो बाइक के घसीटने के कोई निशान नहीं थे। जिस पर परिजनों ने घटना पर संदेह जताते हुए हत्या की आशंका व्यक्त की है। जिसके बाद उन्होंने पोस्टमार्टम पामगढ़ से बाहर कराने की मांग की। जिसके बाद उसे बिलासपुर भेजा गया है।

बताया जा रहा है की मृतक और उसके दोस्त अपने परिचित की शादी में शामिल होने बिलासपुर जिला के टांगर गए हुए थे। वहां से वापस बैटरी लेने के लिए पामगढ़ की ओर आ रहे थे।| बाइक को प्रभात चला रहा था जबकि मृतक आयुष पीछे बैठा हुआ था। वे जेवरा मोड़ के पास पहुंचे थे तभी यह घटना घटी।फ़िलहाल इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है।