छत्तीसगढ़

Video: राशिद खान का बल्ला बना हेलीकॉप्टर, गेंद को पहुंचाया बहुत दूर,देखते रहे सब

लाहौर: अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान टी20 के बादशाह माने जाते हैं. उनकी मिस्ट्री स्पिन को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं रहता है. वह अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को निपटाने का दम रखते हैं. यही वजह है कि वह दुनिया भर की टी20 लीगों में काफी फेमस हैं और हर टीम उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहती है. इस समय राशिद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स के लिए खेल रहे हैं. इस टीम का सामना सोमवार को इस्लामाबाद युनाइटेड से रहा.इस मैच में राशिद ने ऐसा कुछ कर दिया कि देखने वाले हैरान रह गए. ये काम राशिद ने गेंद से नहीं बल्ले से किया.

राशिद को हर टीम अपने साथ जोड़ना चाहती है. इसका कारण सिर्फ ये नहीं है कि वह एक बेहतरीन स्पिनर हैं. इसके अलावा राशिद में काबिलियत है कि वह बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं. आईपीएल-2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस को कुछ मैच अपने बल्ले से जिताए थे. वह लंबे-लंबे शॉट्स लगाने का दम रखते हैं और कुछ ऐसा ही उन्होंने इस्लामाबाद की टीम के खिलाफ किया.

हैलीकॉप्टर शॉट से गेंद को पहुंचाया सीमा पार

लाहौर की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की. टीम के सभी बल्लेबाजों ने अच्छा योगदान दिया और इस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 200 रन बनाए. राशिद ने 12 गेंदों का सामना किया और दो चौकों के अलावा एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए, लेकिन उन्होंने जो एक छक्का मारा उसी ने सभी को हैरान कर दिया. दरअसल, पारी का 19वां ओवर फेंक रहे थे टॉम करन. इस ओवर की तीसरी गेंद करन ने ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी.ये गेंद छोटी भी थी. राशिद ने ऑफ स्टंप के बाहर हल्के से कदम निकाले और बल्ले को हैलीकॉप्टर की तरह घुमा गेंद को डीप मिडविकेट और लॉग ऑन के बीच में से छह रनों के लिए खेल दिया. ये शॉट राशिद ने जिस तरह से खेला उसे देख सभी हैरान रह गए. लेकिन ये सिर्फ शॉट ही नहीं था जिसने सभी को हैरान किया. ये 99 मीटर का छक्का था और इसे देखने के बाद लोग और ज्यादा हैरान रह गए.

ऐसी रही लाहौर की बल्लेबाजी

लाहौर के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उसको मिर्जा बेग और फखर जमां ने शानदार शुरुआत दी और पावरप्ले में स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया. 58 के कुल स्कोर पर मिर्जा आउट हो गए. उन्होंने 20 रन बनाए. फखर ने 23 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए. टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे अबदुल्ला शफीक जिन्होंने 24 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रनों की पारी खेली. सैम बिलिंग्स ने 23 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 33 रन बनाए. सिकंदर रजा ने 10 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 23 रन बनाए.