छत्तीसगढ़

Lionel Messi: जिसका सपना देख रहे थे रोनाल्डो, मेसी ने जीता वही खिताब, CR7 की बादशाहत अब खत्म!

नई दिल्ली: अर्जेंटीना फुटबाल टीम के स्टार और दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी को सोमवार 27 फरवरी को 2022 के लिए पेरिस में फीफा प्लेयर ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया है। उन्होने काफी समय इंतजार करने के बाद दिसंबर 2022 में अपना पहला फीफा वर्ल्डकप जीता था। जिसका आयोजन कतर में किया गया था। 35 साल के मेसी ने फ्रांस के खिलाफ खेले गए वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में अपनी टीम के लिए दो अहम गोल दागे थे। बता दें कि वह फाइनल मुकाबला 3-3 ड्रॉ होने के बाद पेनल्टीज में गया था। जिसको अर्जेंटीना ने जीतकर 36 साल के बाद वर्ल्डकप की सुनहरी ट्रॉफी अपने नाम की थी।

लियोनल मेसी के अलावा अर्जेंटीना को वर्ल्डकप जिताने वाले उनके कोच लियोनल स्केलोनी को फीफा का कोच ऑफ द ईयर 2022 के लिए चुना गया है। इतना ही नहीं बल्कि अर्जेंटीना को 36 साल के लंबे समय के बाद वर्ल्डकप जिताने में उनके कीपर एसी मार्टीनेज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिसके लिए उन्हे भी सोमवार को 2022 के लिए फीफा के गोलकीपर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

मेसी ने पूरे किए अपने 700 क्लब गोल

आपको बता दें कि लियो मेसी ने हाल ही में ओलिम्पिक डी मार्सिले के खिलाफ लीग 1 में पेरिस सेंट जर्मेन के लिए खेलते हुए इतिहास रचा था। दरअसल, उन्होने अपने कल्ब करियर के 700 गोल पूरे किए थे। जिसमें उनको असिस्ट किसी और ने नही बल्कि पीएसजी के स्टार खिलाड़ी काइलियन एम्बाप्पे ने किया था। मेसी ने क्लब के लिए खेलते हुए 682 गोल अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना के लिए दागे थे। जबकि 28 गोल वह अब पीएसजी के लिए भी मार चुके हैं।