छत्तीसगढ़

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है KKR का नया कप्तान, रेस में सुनील नरेन का भी नाम

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 के आगाज से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ा झटका लग चुका है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। अय्यर अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं और माना जा रहा है कि उन्हें सर्जरी से गुजरना होगा।

अय्यर की गैरमौजूदगी केकेआर के लिए यकीनन बड़ा झटका है और टीम अब इस सीजन के लिए अपने नए कप्तान की तलाश कर रही है। ईएसपीयन क्रिकइंफो की खबर की मानें तो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2023 में कप्तानी की जिम्मेदारी नीतीश राणा या फिर सुनील नरेन के हाथों में सौंपने पर विचार कर रही है। नरेन साल 2012 से केकेआर टीम के साथ हैं और यह बात उनके पक्ष में जाती है। हालांकि, कैरेबियाई खिलाड़ी ने आजतक टीम की अगुवाई नहीं की है।

नीतीश के पास कप्तानी का अनुभव

दूसरी ओर, नीतीश राणा केकेआर के खेमे से साल 2018 में जुड़े थे। खास बात यह है कि नीतीश के पास कप्तानी करने का अनुभव मौजूद है। नीतीश टी-20 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं। माना जा रहा है कि कोलकाता की टीम जल्द ही नए कप्तान और श्रेयस अय्यर की रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है।

पहले मैच में पंजाब से होगी कोलकाता की भिड़ंत

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने अभियान का आगाज एक अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी। दो बार की चैंपियन केकेआर अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 6 अप्रैल को खेलेगी। पिछले सीजन केकेआर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और टीम ने सांतवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट में अपना सफर खत्म किया था।