छत्तीसगढ़

मिडिल फिंगर दिखाना जब विराट कोहली को पड़ गया था भारी, लाइफ टाइम का लगने वाला था बैन

नईदिल्ली : भारतीय स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली मैदान पर अपने खेल के अलावा गुस्से के लिए भी जाने जाते हैं. कोहली मैदान पर काफी एग्रेसिव रूप में दिखाई देते हैं. मैदान पर कोहली की अक्सर खिलाड़ियों के साथ नोक झोक होती रहती है. करियर के शुरुआती दौर में कोहली का यह गुस्सा उन पर भारी पड़ गया था और उन पर हमेशा के लिए बैन लगने वाला था. हम आपको उनके जुड़ी एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं, जब वो बाल-बाल बचे थे. कोहली ने 2012 में ऑस्ट्रेलियाई क्राउड को मिडिल फिंगर दिखा दी थी.

कोहली ने 2012 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एक मैच में दर्शकों को मिडिल फिंगर दिखा थी. उनकी इस हरकत के बाद मैच रेफरी उन्हें बैन करने वाले थे. कोहली ने खुद इस बात का खुलासा किया. उन्होंने ‘ग्राहम बेनसिंगर’ को दिए इंटरव्यू में बताया कि जब उन्होंने मिडिल फिंगर दिखा दी थी, उसके बाद क्या हुआ था. 

कोहली ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “एक बात जो मुझे सबसे ज्यादा याद है वह यह है कि जब सिडनी में (2012 में) ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की संख्या काफी थी और मैंने उन्हें उंगली (मिडिल फिंगर) दिखा दी थी. मैं बहुत कूल था. मैच रेफरी (रंजन मदुगले) ने मुझे अगले दिन अपने ऑफिस में बुलाया. मैंने पूछा क्या है? उन्होंने पूछा, “कल बाउंड्री लाइन पर क्या हुआ था?” मैंने कहा, “कुछ नहीं.” इसके बाद उन्होंने न्यूज़ पेपर मेरे सामने रख दिया, जिसके पहले पेज पर मिडिल फिंगर के साथ 14-15 इंच लंबी मेरी तस्वीर थी.”

‘मुझे बैन मत करिए’

कोहली ने आगे कहा, “मैंने तुरंत सॉरी कहा. मैंने कहा, ‘मुझे माफ कर दीजिए, मुझे बैन मत करिए.” कोहली ने आगे बताया कि रेफरी ने मेरी आधी मैच फीस काटी और कहा कि तुम अभी यंग हो, अपना करियर मत बर्बाद करो.