छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रिश्वतखोर ASI ने पैरों पर गिरकर मांगी माफी, ट्रक छोड़ने की एवज में मांगे थे 15 हजार, क्यूआर कोड से लिए रुपये

दुर्ग : छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस के एक एएसआई ने रिश्वत लेने के बाद शिकायतकर्ता से माफी मांगी है। एएसआई को एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद एएसआई शिकायतकर्ता के घर पहुंच गया और उनके पैर पकड़कर माफी मांगी। आरोपी एएसआई ने ट्रक छोड़ने की एवज में 15 हजार रुपये मांगे थे। फिर क्यूआर कोड से रुपये ट्रांसफर कराए थे। फिलहाल एएसआई का माफी मांगने का यह वीडियो CCTV में कैद हो गया और अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ट्रक मालिक सुखवंत सिंह ने बताया कि मार्च के पहले सप्ताह में भिलाई तीन पुलिस ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने के मामले में पकड़ा थ। इस पर उसने कोर्ट में चालान जमा करने की बात कही थी। आरोप है कि उस समय ड्यूटी पर तैनात एएसआई एनएल टांडेकर ने 15 हजार रुपये रिश्वत में मांगे। रुपये देने से इनकार करने पर एएसआई ने कहा कि, फिर वह ट्रक सुपुर्द नहीं करेगा। इस पर सुखवंत सिंह ने क्यूआर कोड से दो हजार रुपये और 3200 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए थे। इस दौरान सुखवंत ने स्टिंग भी कर लिया था।

सुखवंत सिंह ने बताया कि स्टिंग का वीडियो के साथ उसने एसीबी से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर वह शिकायत लेकर एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के पास पहुंचे। एसपी ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए और एसआई और एएसआई दोनों को सस्पेंड कर दिया। कार्रवाई के बारे में जब एएसआई टांडेकर को जानकारी हुई तो वह एक कांस्टेबल के साथ शिकायतकर्ता सुखवंत सिंह के कृपाल नगर स्थित घर पहुंच गया। घर के पोर्च में ही वह सुखवंत सिंह के पैरों में गिर गया और माफी मांगने लगा।