छत्तीसगढ़

बेल्ट से पिता की खाई मार, फिर भी क्रिकेट के प्रति नहीं हटी दीवानगी, आईपीएल 2023 में तेज गेंदबाज खलील अहमद बनेगा दिल्ली कैपिटल्स की ताकत

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद की क्रिकेट खेलने के लिए जुनून ऐसा कि पिता की बेल्ट की पिटाई का भी कोई असर नहीं था I 22 गज की पिच पर छा जाने की दीवानगी ऐसी कि शरीर पर पड़े नीले निशानों का दर्द भी कुछ नहीं। भारतीय तेज गेंदबाज ने एकबार क्रिकेट के मैदान पर कदम रखा तो उसके बाद रास्ते में आए सभी दुखों और दर्द को हंसकर झेला।

बेल्ट से होती थी खलील की पिटाई

आईपीएल 2023 में खलील अहमद दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक होने वाले हैं। खलील के पास रफ्तार तो ही है, इसके साथ ही वह नई गेंद से काफी कारगर भी साबित होते हैं। आकाश चोपड़ा के साथ बात करते हुए खलील ने अपने बचपन के संघर्ष भरे दिनों को याद किया है।

खलील ने बताया कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि वह क्रिकेट खेलें और इस वजह से उन्हें बेल्ट से मार भी खानी पड़ती थी। उन्होंने बताया, “मेरी तीन बड़ी बहनें हैं और पेशे में मेरे पिता कंपाउंडर थे। ऐसे में जब पिता नौकरी पर जाते थे, तो घर के सामान लेने की जिम्मेदारी मेरी होती थी। मुझे किराने का सामान, दूध और सब्जी खरीदने जैसे काम करने पड़ते थे। मैं खेलना जाता था और इस वजह से यह सभी काम अधूरे रह जाते थे।”

भारतीय गेंदबाज ने आगे बताया, “मेरी मां पिता से मेरी शिकायत करती थी, जिसके बाद वह मेरे से पूछा करते थे कि मैं दिन भर कहां था। मैं मैदान पर रहता था और वह इस बात को लेकर काफी गुस्सा करते थे। मेरा पढ़ाई में भी मन नहीं लगता था और मैं काफी भी नहीं करता था। मेरे पिता मुझे बेल्ट से पीटते थे, जिसके निशान मेरे शरीर पर पड़ जाते थे। मेरी बहनें बाद में फिर उसका इलाज किया करती थीं।”

5.25 करोड़ में बिके हैं खलील अहमद

दिल्ली कैपिटल्स ने खलील अहमद को टीम से जोड़ने के लिए इस सीजन ऑक्शन में पानी की तरह पैसा बहाया है। दिल्ली ने खलील को 5.25 करोड़ की मोटी बोली लगाते हुए टीम से जोड़ा है। खलील ने आईपीएल में अपना डेब्यू साल 2018 में किया था। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज इस लीग में अबतक 34 मुकाबले खेल चुका है। इस दौरान खलील ने 48 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, उनका इकॉनमी 8.49 का रहा है।