छत्तीसगढ़

कोरबा : तीन दुकानों को तोड़ता हुआ देर रात मकान में घुसा बेकाबू हाईवा, गुस्साए लोगों ने घंटों किया चक्काजाम

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा में मंगलवार देर रात एक तेज रफ्तार हाईवा ने अनियंत्रित तीन दुकानों और एक मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया। हाईवा की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह दुकानों को तोड़ता हुआ मकान के अंदर जा घुसा। गनीमत रही कि इस दौरान मकान में मौजूद परिवार का कोई सदस्य चपेट में नहीं आया। हालांकि टक्कर लगने से हाईवा चालक घायल हो गया उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं टक्कर के बाद हंगामा हो गया। स्थानीय लोगों ने चक्काजाम कर दिया। इसके बाद 3.75 लाख रुपये के मुआवजे पर समझौता हुआ। मामला बालको नगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, परसा भाटा वार्ड में मंगलवार देर रात करीब एक बजे तेज धमाका सुनाई दिया। इस पर हड़बड़ा के लोग घर से बाहर निकले। देखा तो पड़ोस में रहने वाले सरस्वती राठौर की दुकान को तोड़ता हुआ एक हाईवा उनके घर में घुस गया था। टक्कर के चलते दुकान का सामान और मकान के सामने की दीवार क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। वहीं हाईवे में चालक घायल हालत में पड़ा हुआ था। इस पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इस बीच लोगों को पता चला कि दो और दुकानें शैलेंद्र राठौर व मुकेश गुप्ता को भी हाईवा ने टक्कार मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया है।

इस पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस पहुंची, लेकिन उससे पहले ही लोगों ने हंगामा करते हुए चक्काजाम कर दिया। कई घंटे तक सड़क जाम रही। इसके चलते बड़े वाहन फंस गए। लोग मुआवजा देने की और कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने इस पर हाईवा मालिक को भी मौके पर बुला लिया। सरस्वती ने बताया कि घटना के दौरान घर के सदस्य दूसरे कमरे में मौजूद थे। इसके चलते जनहानि नहीं हुई। उसे करीब तीन लाख का नुकसान हुआ है। कई घंटे की बहस बाजी के बाद ट्रांसपोर्टर ने 1.95 हजार रुपये दिए। वहीं दोनों दुकान संचालकों को मिलाकर 3.75 लाख का भुगतान किया गया।