छत्तीसगढ़

भारत में नहीं खेलेगा पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 के अपने मुकाबले, ICC लेने वाला है बड़ा फैसला

नई दिल्ली । भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़े राजनीतिक माहौल की मार क्रिकेट झेल रहा है। एशिया कप को लेकर पहले से ही दोनों देशों के बीच खींचतान जारी है और अब 50 ओवर के वर्ल्ड कप को लेकर भी जो खबर सामने आई है वो क्रिकेट फैन्स को मायूस कर देगी।

दरअसल, ईएसपीयन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की टीम इस साल के आखिर में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले खेलने भारत नहीं आएगी। दोनों देशों के बीच होने वाले मैचों की मेजबानी भारत की जगह बांग्लादेश करेगा। सिर्फ इतना ही नहीं अगर भारत और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहती हैं, तो खिताबी मुकाबला भी भारत में नहीं खेला जाएगा।

खबर के अनुसार आईसीसी इस प्लान पर अभी विचार कर रही है। अगर इस प्लान पर सहमति बनती है तो वर्ल्ड कप 2023 के साथ-साथ एशिया कप का भी आयोजन इसी तरह से किया जा सकता है। गौरतलब है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

शाह का यह बयान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को रास नहीं आया था और उन्होंने कहा था कि अगर टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी, तो वह भी 50 ओवर के वर्ल्ड कप में पार्ट लेने भारत नहीं जाएंगे। बता दें कि पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी करनी है, जिसका आयोजन वर्ल्ड कप से ठीक पहले किया जाना है। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम भी एशिया कप के अपने मुकाबले पाकिस्तान के बाहर खेल सकती है।

पाकिस्तान की टीम भारत आखिरी बार साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने आई थी। जहां दोनों देशों के बीच ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भिड़ंत भी हुई थी। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार भिड़ंत पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में हुई थी। जिसने व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। बेहद रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने विराट कोहली की यादगार पारी के दम पर पाकिस्तान को चार विकेट से धूल चटाई थी।