छत्तीसगढ़

जांजगीर : किसान से 50 हजार लूटने वाला अरेस्ट, अवैध वसूली में जेल गया, बाहर निकलने उधार लिए रुपये, उसे लौटाने बना लुटेरा

जांजगीर। जांजगीर-चांपा जिले में पुलिस ने किसान का रास्ता रोककर उससे 50 हजार रुपये लूटने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पहले भी पुलिसकर्मी बनकर अवैध वसूली के मामले में पकड़ा जा चुका है। तब उसे जेल भेज दिया गया था। जमानत के लिए उसने रुपये उधार लिए थे। उन रुपयों को लौटाने के लिए किसान से लूट की थी। फिलहाल पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर फिर से जेल भेज दिया है। मामला बलौदा थाना क्षेत्र का है।

थाना प्रभारी गोपाल सतपथी ने बताया की हरदीविशाल निवासी दाऊराम बनर्जी खेती किसानी करता है। वह अपने साथियों के साथ भैंसा खरीदने के लिए कोरबा जिले के पथरी की ओर जा रहा था। तभी हरदीविशाल और खिसोरा के बीच एक बाइक सवार ने उन्हें रोक लिया। खुद को अफसर बताते हुए धमकाया कि हेलमेट क्यों नहीं लगाए हो। इसके बाद पूछा कि जेब में क्या है और हाथ डालकर 50 हजार रुपये निकालकर भाग निकला।

इसके बाद दाऊराम ने मामला दर्ज कराया। पुलिस जांच कर रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि दाऊराम बनर्जी के बताए हुलिया के अनुसार एक आरोपी देखा गया है। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि उसका नाम प्रकाश खूंटे है और वह पहले भी पुलिसकर्मी बनकर अवैध वसूली मामले में जेल जा चुका है। पुलिस ने उसे फिर से कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।