छत्तीसगढ़

गंभीर से विवाद के बाद विराट कोहली ने बताया- कौन है क्रिकेट का असली बॉस; इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर किया वीडियो

Virat Kohli posted video of real boss Vivian Richards on social media after spat with Gautam Gambhir |IPL 2023

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार प्लेयर विराट कोहली पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाड़ी नवीन उल हक और मेंटर गौतम गंभीर से भिड़ंत के बाद कोहली सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। हालांकि, अब वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच खेलने के लिए दिल्ली आ चुके हैं। बुधवार को कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ दिल्ली की सैर पर निकले थे। इसके बाद कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया है कि क्रिकेट का असली बॉस कौन है। 

विराट ने बताया- कौन है रियल बॉस

दरअसल, विराट ने इंस्टाग्राम स्टोरी में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स का एक वीडियो शेयर किया था। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था- ‘द रियल बॉस’। यह विव रिचर्ड्स का एक पुराना वीडियो इंटरव्यू है। इसमें वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद आईपीएल जैसी टी20 लीग खेलने की अपनी इच्छा के बारे में बात कर रहे हैं, अगर उनके समय ऐसा कुछ होता तो।

क्रिकेट डिस्ट्रिक्ट के साथ इंटरव्यू में उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप के प्रति अपने आकर्षण के बारे में बात की और कहा कि वह टी20 लीग में खेलना पसंद करते। रिचर्ड्स को अब तक के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। टेस्ट मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 86.07 का था। रिचर्ड्स ने कहा- मैंने यही कहा कि रेड बॉल क्रिकेट में मेरा काम खत्म होने के बाद आईपीएल या सीपीएल में खेल पाता। मुझे अच्छा लगता।

9c1dgmo8

विराट-गंभीर की 100 प्रतिशत मैच फीस कटी

विराट कोहली की टीम आरसीबी का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स से छह मई को अरुण जेटली स्टेडियम में है। कोहली सोमवार को लखनऊ के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के नवीन और मेंटर गंभीर से भिड़ गए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने तीनों पर कार्रवाई की थी। कोहली और गंभीर की 100 प्रतिशत मैच फीस और नवीन की 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई थी। लखनऊ के खिलाफ मैच के दौरान कोहली बेहद आक्रामक नजर आए थे और लगातार स्लेजिंग कर रहे थे। 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में मामला शुरू हुआ था।

Virat Kohli bats exactly like Viv Richards': Gavaskar explains why India  captain is considered 'No. 1 player' | Cricket - Hindustan Times

विराट-गंभीर और नवीन में विवाद

विराट स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए आए और नवीन को देखकर कुछ इशारा किया। इस पर अफगानिस्तान के नवीन भी उनके करीब आ गए और दोनों में बहस शुरू हो गई। इस बहस के दौरान विराट ने अपने जूते की तरफ भी इशारा किया और उसमें से मिट्टी निकाली, मानो औकात की बात कर रहे हों। बाकी खिलाड़ियों ने बीच-बचाव की कोशिश की तो कोहली और अमित मिश्रा के बीच भी बहस हो गई। 

Virat Kohli posted video of real boss Vivian Richards on social media after spat with Gautam Gambhir |IPL 2023

कोहली (बाएं) और गंभीर (दाएं) भिड़ते हुए, बीच बचाव करते बाकी खिलाड़ी- फोटो : IPL/BCCI 

बैंगलोर की जीत के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे तो कोहली ने नवीन से कुछ कहा। कोहली के बोलते ही नवीन भी ताव में आकर कुछ बोलते दिखाई पड़े। यहां भी दोनों के बीच बहस होती है। इसके बाद कोहली जब बाउंड्री के किनारे चल रहे होते हैं तो लखनऊ के काइल मेयर्स से उनसे बातचीत करने लगते हैं। तभी गंभीर आते हैं और मेयर्स को विराट से दूर ले जाते हैं और उनसे बातचीत करने से मना करते हैं। इसके बाद गंभीर कुछ कहते हैं जिस पर कोहली उन्हें पास बुलाते हैं और दोनों बेहद करीब आ गए। दोनों के बीच बहस देखने को मिली। अंत में कोहली और लोकेश राहुल के बीच लंबी बातचीत होती भी दिखी।