छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: उधारी वसूलने किया अगवा, अधेड़ नहीं मिला तो छोटे भाई को उठाया, ले जा रहे थे राजस्थान; दो पकड़े गए

bastar police arrested two accused for kidnapping from Chhattisgarh to Rajasthan

जगदलपुर। जगदलपुर से बदमाशों ने एक युवक को अगवा कर लिया। वह कार से युवक को लेकर राजस्थान जा रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने राजनांदगांव और महाराष्ट्र पुलिस के साथ मिलकर नाकेबंदी करवाई। इसके बाद आरोपियों को महाराष्ट्र पुलिस ने पकड़ लिया। बस्तर पुलिस आरोपियों को लेकर छत्तीसगढ़ पहुंची। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उधारी की रकम वसूलने के लिए वे अधेड़ को अगवा करने के लिए आए थे। वह नहीं मिला तो उसके छोटे भाई को उठाकर ले जा रहे थे। मामला कोतवाली क्षेत्र का है। 

70 हजार रुपये के लिए अगवा करने आए थे 
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में झालावाड़ के भवानी मंडी निवासी गंगाराम ने करीब तीन साल पहले स्थानीय सूरजमल जैन से ढाई लाख रुपये उधार लिए थे। इसकी एवज में गंगाराम ने सूरजमल के फार्म हाउस पर दो साल सात महीने काम किया और 1.80 लाख रुपये चुका दिए। आरोप है कि बाकी रकम के लिए सूरजमल घर आकर गंगाराम से गाली-गलौज और मारपीट करने लगा। तंग आकर गंगाराम परिवार सहित बस्तर के ग्राम आसना आ गया और किराये के मकान में रहकर प्लास्टिक की कुर्सियां बेचने का धंधा करने लगा।  

अधेड़ भागकर छिपा, तो छोटे भाई का किया अपहरण 
गंगाराम के बेटा पवन ने एक मई को थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया कि 30 अप्रैल को सूरजमल और एक अन्य आरोपी मोहन राठौर घर में जबरदस्ती घुस आए। उन्होंने गंगाराम के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की और अगवा कर ले जाने लगे। गंगाराम भागकर कहीं छिप गया। इस पर दोनों आरोपियों ने उसके चाचा सुरेश कुमार को जबरदस्ती इनोवा कार में बिठा लिया और अगवा कर ले गए। रिपोर्ट दर्ज होते ही पुलिस ने अफसरों को वारदात की सूचना दी और कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।  

महाराष्ट्र में पकड़े गए आरोपी 
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के हुलिए और गाड़ी नंबर के आधार पर राजनांदगांव और महाराष्ट्र की साकोली कारडा पुलिस से संपर्क किया गया। इसके बाद दोनों जगह नाकाबंदी की गई। महाराष्ट्र पुलिस ने चेकपोस्ट पर गाड़ी को रुकवा लिया और आरोपियों को पकड़ लिया। सूचना मिलने पर बस्तर पुलिस पहुंची और दोनों आरोपियों सहित सुरेश कुमार को सुरक्षित ले आई। पूछताछ में आरोपियों ने उधारी की रकम के लिए अगवा करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।