छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: दो हजार करोड़ के शराब घोटाले की बात मनगढ़ंत, CM भूपेश बोले- ED के जरिए राज्य सरकार को बदनाम कर रही बीजेपी

रायपुर। प्रदेश में 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने बीजेपी को एक बार फिर से निशाने पर लिया है। दरअसल ईडी द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में 2000 करोड़ के शराब घोटाले की बात कही गई है और इस मामले में ईडी ने कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया है, लेकिन इस पूरे घोटाले की आंच सरकार तक आ रही है। भूपेश बघेल ने इस घोटाले की बात को पूरी तरह मनगढ़ंत बताया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा हैं, वैसे-वैसे बीजेपी की हताशा बढ़ती जा रही है। ईडी के माध्यम से राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। सीएम ने कहा कि ये मैंने पहले ही बोला था कि ईडी और आईटी स्थाई रूप से यहां रहेगी और जैसे-जैसे चुनाव नजदीक होगा यह लोग नए-नए षड्यंत्र करेंगे ।

जहां तक शराब की बात है, कार्पोरेशन के माध्यम से जो विक्रय निर्णय है, वह रमन सरकार के समय की बात है, 2017 की।2017-18 में आबकारी मद से लगभग 3900 करोड़ की प्राप्ति हुई। साल 2017-18 में आबकारी मद से 3900 करोड़ की प्राप्ति हुई और ये हमारे शासनकाल में बढ़कर 6000 करोड़ हुआ।। दूसरी बात यह है की 2017 में शराब व्यवसाय से संबंधित डिस्टलर और व्यवसायी, परिवहनकर्ता, प्लेसमेंट एजेंसी में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

आबकारी में जो निरंतर वृद्धि है यह दर्शाता है की किसी प्रकार के तथाकथित घोटाले और राज्य के शराब के राजस्व में कमी का जो आरोप ईडी ने लगाया है वह मनगढ़ंत है। जब राजस्व में डेढ़ गुना वृद्धि हुई है, तो आप का आरोप तो वैसे ही मिथ्या हो जाता है।

सीएम ने कहा कि सीएजी भारत सरकार का विभाग है और सीएजी ने ही अपने ऑडिट में छत्तीसगढ़ सरकार के आबकारी विभाग को क्लीनचिट दी है। फरवरी 2020 में आयकर की टीम ने आबकारी विभाग से संबंधित व्यक्तियों के यहां छापेमारी की कार्रवाई की थी और उस समय भी मीडिया के माध्यम से तो बहुत हल्ला हुआ था कि फलाने के यहां नोट गिनने की मशीन मिली है। किसी के यहां करोड़ों की संपत्ति पाई गई लेकिन आईटी डिपार्टमेंट उस समय प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं कर पाई थी क्योंकि किसी के यहां कुछ मिला ही नहीं था।

फिर मार्च 2023 में मतलब 13 महीने बाद ईडी ने फिर छापा मारा लेकिन उनको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा और उन्होंने कोई प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं किया था।उस समय भी हमने कहा था कि ईडी ने छापा डाला है तो प्रेस विज्ञप्ति जारी करे।

किस अधिकारी के यहां किस नेता के यहां किस व्यक्ति के यहां कितनी राशि ज़ब्त की गई है। चल-अचल संपत्ति कितनी जब्त की गई है, उसका ब्यौरा तो जारी करें लेकिन उस समय भी असफल रहे और शर्म के मारे अधिकारियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं की थी। सीएम ने कहा कि मैं लगातार यह बोलता रहा कि ईडी के अधिकारी ऑफिस में बुलाकर मारपीट कर रहे हैं। परिजनों को प्रताड़ित करने की बात हो रही है। फर्जी केस में फंसाने की बात की जा रही है। महिलाओं से भी रात-रात भर नियमविरुद्ध पूछताछ कर रहे हैं। खाने नहीं दे रहे हैं, सोने नहीं दे रहे हैं। इस प्रकार से जबरिया प्रताड़ित कर, जबरिया हस्ताक्षर करने के लिए कहते हैं। नहीं करने पर जेल भेजने और परिवार को फंसाने की धमकी दी जाती है।

कोयला घोटाला को लेकर सीएम ने कहा कि कोयला में 500 करोड़ के घोटाले की बात किए और अब शराब में दो हजार करोड़ के घोटाले की बात कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि 3 साल से जांच कर रहे हैं आईटी और ईडी यहां लगी हुई हैं।भाजपा के राजनीतिक एजेंट के रूप में यह सेंट्रल एजेंसी काम कर रही हैं और ईडी का एकमात्र काम है भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में फायदा दिलाना।

क्योंकि भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में बेहद कमजोर है। उसके पास कोई मुद्दा नहीं है और ईडी के अधिकारी आपस में बात भी करते हैं कि हमारे भरोसे तो भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ना चाहती है। सीएम ने कहा कि यहां रमन सिंह और पूरी टीम भारतीय जनता पार्टी के सब लोग लगे हैं। इससे ना हम लोग डरने वाले हैं ना परेशान होने वाले हैं। कांग्रेस को प्रदेश की जनता ने चुना है।

सरोज पांडे रमन सिंह को दिखाएं केरला स्टोरी

भारत सरकार हमको वैसे भी टैक्स का पैसा नहीं देती। समय-समय पर टैक्स की भी कटौती करती रहती है। इसमें जीएसटी 18 पर्सेंट लगता है 9% राज्य को मिलता है और 9 परसेंट भारत सरकार को जाता है। सीएम ने कहा कि मैं सरोज पांडे से यह कहना चाहूंगा कि वह भारत सरकार से मांग कर लें कि वह पूरे देश भर में 9 पर्सेंट तो छूट करा दे और दूसरी बात फिल्म देखने की तो इससे पहले कश्मीर फाइल्स देखने के लिए बीजेपी के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन कोई नहीं आए। सीएम ने कहा कि फिलहाल मैं व्यस्त हूं और अगर सरोज पांडे को फिल्म दिखानी है तो रमन सिंह और उनके परिवार वालों को दिखा दें।

कर्नाटक के नतीजों को लेकर कहा – बजरंगबली इन के सिर में गदा जरूर मारेंगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्टार प्रचारक के रूप में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। यहां की स्थिति को लेकर सीएम ने कहा कि पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बन रही है और बजरंगबली इन भ्रष्टाचारियों के सर में गदा जरूर मारेंगे।

असम के मुख्यमंत्री के बयान पर कहा कि उनको बार-बार निष्ठा बतानी पड़ती है।

असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा ने कहा था कि राहुल गांधी कभी सद्दाम जैसे दिखते हैं और कभी अमूल के बेबी जैसे। उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि जब एक घर को छोड़कर दूसरे घर में जाते हैं तो उसको बार-बार निष्ठा बतानी पड़ती है। उनको कांग्रेस को छोड़ने के बाद बीजेपी के प्रति बार-बार अपनी निष्ठा बतानी पड़ रही है और उसके लिए सबसे ज्यादा सोनिया और राहुल गांधी के बारे में अनर्गल प्रलाप करके अपने आकाओं को खुश करने की कोशिश है, जिस दिन वे बोलना बंद कर देंगे उनकी कुर्सी छीन ली जाएगी ।