छत्तीसगढ़

WTC final: केएल राहुल की जगह ईशान किशन खेलेंगे WTC फाइनल, IPL में चोटिल हुए थे राहुल

ईशान किशन WTC फाइनल से टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं। - Dainik Bhaskar

मुंबई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की जगह ईशान किशन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी BCCI ने सोमवार को विज्ञप्ति जारी करके दी। WTC फाइनल लंदन में 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा।

1 मई को केएल राहुल लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। RCB की पारी के दूसरे ओवर में फाफ डु प्लेसिस का शॉट रोकने के प्रयास में राहुल के पैर में चोट लगी थी। तब वे मैदान से बाहर चले गए थे। आखिर में राहुल चोट के बावजूद बैटिंग करने उतरे थे। 

राहुल के पैर की सर्जरी होनी है। इसके बाद करीब एक महीने तक उन्हें आराम करना होगा। ऐसे में 7 से 11 जून तक होने वाले WTC फाइनल में उनका खेलना मुमकिन नहीं है। BCCI ने विज्ञप्ति में उमेश यादव और जयदेव उनादकट की चोट के बारे में भी बताया, लेकिन उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया। ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों के खेलने की उम्मीदें बाकी हैं।

बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में राहुल को काफ मसल्स में खिंचाव आ गया था।

बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में राहुल को काफ मसल्स में खिंचाव आ गया था।

IPLके 16 वें सीजन के दौरान 16 खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं। सबसे ज्यादा खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के हुए हैं।

रिप्लेसमेंट के बाद भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्या रहाणे, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन। स्टेंड बाय: ऋतुराज गायकवाड, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।