छत्तीसगढ़

RBI: आरबीआई के पैसे ले जा रहा कंटेनर ट्रक बीच रास्ते हुआ खराब, 535 करोड़ नकद लेकर विल्लुपुरम जा रहा था

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) का पैसा लेकर जा रहे एक कंटेनर ट्रक में अचानक खराबी आ गई। इस वजह से ट्रक को बीच रास्ते रोकना पड़ा। बताया जा रहा है कि ट्रक में करीब 535 करोड़ रुपये नकद थे। ट्रक की सुरक्षा के लिए पुलिस की एक टीम को तैनात किया गया।

क्या है मामला?

चेन्नई में आरबीआई से विल्लुपुरम तक 1,070 करोड़ रुपये नकद ले जा रहे दो कंटेनर ट्रकों को चेन्नई के तांबरम में रोकना पड़ा। इसकी वजह एक लॉरी में तकनीकी खराबी आना बताया गया। हालांकि, 17 पुलिस अधिकारी राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रकों की सुरक्षा के लिए तैनात थे।

ट्रकों की रखवाली के लिए पुलिस बुलानी पड़ी

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि 535 करोड़ रुपये नकद ले जा रहा एक ट्रक खराब हो गया है। इसके बाद सुरक्षा के लिए और पुलिस बल बुलाया गया। जिले में बैंकों को पैसे पहुंचाने के लिए दोनों लॉरी चेन्नई में आरबीआई कार्यालय से विल्लुपुरम के लिए रवाना हुईं।

मैकेनिक ट्रक की मरम्मत नहीं कर सके

एक ट्रक के खराब हो जाने के बाद इसे सुरक्षा कारणों से चेन्नई के तांबरम स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिद्धा ले जाया गया। तांबरम के सहायक आयुक्त श्रीनिवासन एक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ट्रक को क्षतिग्रस्त पाया। ट्रक को सिद्ध संस्थान ले जाया गया और गेट बंद कर दिए गए। संस्थान में प्रवेश पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई थी। हालांकि, मैकेनिक ट्रक की मरम्मत नहीं कर सके, तो उसे वापस चेन्नई के रिजर्व बैंक भेज दिया गया।