छत्तीसगढ़

WTC Final: विराट कोहली ने लगाया शतक तो डरा ऑस्ट्रेलिया, रिकी पोंटिंग ने फाइनल से पहले अपनी टीम को चेताया

नईदिल्ली : विराट कोहली ने आईपीएल में चार साल बाद शतक लगाया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस दिग्गज खिलाड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार (18 मई) को 100 रन की पारी खेली। विराट के शतक से सिर्फ आरसीबी नहीं बल्कि टीम इंडिया भी काफी खुश होगी। भारत को सात जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। कोहली के शतक ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व खिलाड़ियों को परेशानी में डाल दिया है। उन्हें ऐसा लग रहा है कि विराट अगर इसी तरह खेलते रहे तो वह ऑस्ट्रेलिया को नहीं जीतने देंगे।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि विराट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पूरी तरह तैयार है। पोंटिंग ने कोहली से बातचीत का खुलासा किया। दोनों के बीच आईपीएल के लीग राउंड में आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के मैच के दौरान बातचीत हुई थी।

पोंटिंग ने सुनाई कोहली से मुलाकात की कहानी
पोंटिंग ने बताया, ”करीब एक महीने पहले विराट से मेरी मुलाकात हुई थी, तब हम बैंगलोर में खेले थे। मेरी उनसे उनकी बल्लेबाजी और उनके करियर के बारे में अच्छी बातचीत हुई थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि वह ऐसा महसूस कर रहे हैं कि जैसे उनका सर्वश्रेष्ठ फॉर्म वापस आ गया हो।” पोंटिंग ने फिर कोहली के शतक की चर्चा करते हुए कहा, ”वह आईपीएल में बहुत अच्छा खेल रहे हैं। मुझे यकीन है कि उनका विकेट ऐसा होगा जिसे हासिल करने के बारे में सभी ऑस्ट्रेलिया सोच रहे होंगे।”

कोहली के फॉर्म से घबराए ऑस्ट्रेलियाई
दो साल खराब फॉर्म से गुजरने के बाद कोहली धीरे-धीरे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौट आए हैं। कोहली ने पिछले साल एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर वापसी की। विराट ने फिर टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया। कोहली ने पिछले कुछ महीनों में तीनों फॉर्मेट में कमाल किया है। उनके शानदार फॉर्म से ऑस्ट्रेलियाई डरे हुए हैं। विराट के फॉर्म को देखकर ही पोंटिंग को लगता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के शीर्ष क्रम और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।