छत्तीसगढ़

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया में हुआ खास बदलाव, नए अवतार में दिखेगी रोहित की पलटन, BCCI ने किया बड़ा एलान

नई दिल्ली । वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया नए अवतार में मैदान पर उतरेगी। बीसीसीआई ने बड़ा एलान करते हुए बताया है कि एडिडास भारतीय टीम का नया किट स्पॉन्सर होगा। एडिडास के साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साल 2028 तक के लिए करार किया है। टीम इंडिया एडिडास की तीन पट्टियों वाली जर्सी पहली बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहनकर उतरेगी।

एडिडास के साथ BCCI ने किया करार

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एडिडास के साथ किट स्पॉन्सर करार करने की जानकारी दी है। भारतीय बोर्ड के अनुसार, एडिडास के साथ टीम इंडिया का कॉन्ट्रैक्ट जून 2023 से लेकर मार्च 2028 तक चलेगा। भारतीय टीम की जर्सी, किट और अन्य सामान को अब एडिडास डिजाइन करेगा। पुरुष टीम के साथ-साथ भारत की महिला और अंडर-19 टीम की जर्सी पर भी अब एडिडास का नाम होगा। एडिडास की गिनती दुनिया के सबसे मशहूर ब्रांड में की जाती है।

किलर को किया एडिडास ने रिप्लेस

एडिडास ने टीम इंडिया के पुराने किट स्पॉन्सर किलर को रिप्लेस किया है। किलर का बीसीसीआई संग करार साल 2023 तक था। किलर से पहले भारतीय टीम का एमपीएल के साथ करार था। एमपीएल और बोर्ड के बीच दिसंबर 2023 तक के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ था, लेकिन एमपीएल ने पिछले साल अपने अधिकारों को ‘केवल किरण क्लोदिंग लिमिटेड’ (केकेसीएल) को ट्रांसफर करने की गुजारिश की थी। एमपीएल से पहले भारतीय टीम की किट स्पॉन्सर की जिम्मेदारी नाइक कंपनी के पास थी, जिनका करार साल 2020 में खत्म हो गया था।

WTC Final में नए अवतार में दिखेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल के मैदान पर होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एडिडास के लोगो के साथ नई जर्सी में मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंची है। पिछली बार टीम को फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।