छत्तीसगढ़

WTC Final: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल की तैयारी शुरू की, उमेश और शार्दुल के साथ नजर आए राहुल द्रविड़

नईदिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला सात जून से खेला जाएगा। दोनों टीमें इंग्लैंड के ओवल में आमने-सामने होंगी। मैच से काफी समय पहले टीम इंडिया के कुछ सदस्य इंग्लैंड पहुंच गए हैं। उन्होंने वहां ट्रेनिंग शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने गुरुवार (25 मई) को अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में टीम इंडिया के कोचिंग दल के सदस्य नजर आ रहे हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी के कोच पारस म्हाब्रे दिखाई दिए। खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ नई ट्रेनिंग किट में दिखाई दिए। बीसीसीआई ने हाल ही में एडिडास के साथ लंबा करार किया है। अब उसका लोगों ट्रेनिंग किट के साथ-साथ टीम की जर्सी पर भी नजर आएगा।

आईपीएल के 16वें सीजन में अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं। 26 मई को क्वालिफायर-1 और 28 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा। 21 मई को लीग राउंड की समाप्ति हुई थी। उसके बाद टेस्ट टीम में शामिल जिस खिलाड़ी की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी, उन्हें इंग्लैंड के लिए रवाना होना था।

कोलकाता नाइटराइडर्स के उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर मंगलवार (23 मई) को इंग्लैंड रवाना हुए। उनके साथ अक्षर पटेल और कई अन्य सदस्य भी थे। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने एक दिन बाद इंग्लैंड के लिए फ्लाइट पकड़ी।

भारतीय टीम 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड से हार गई थी। अब लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के बाद टीम इंडिया की कोशिश खिताब जीतने पर होगी। भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी जून 2013 में जीती थी। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश 10 साल बाद फिर कोई आईसीसी ट्रॉफी जीतने की होगी।