छत्तीसगढ़

आईपीएल 2023: MS धोनी ने खेल भावना की उड़ाई धज्जियां, ICC के पूर्व अंपायर ने कैप्टन कूल पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली : एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 23 मई की रात पहले क्वालीफायर मैच जीतकर फाइनल में एंट्री कर ली है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ सीएसके को 15 रन से जीत मिली थी। इस मैच में एमएस धोनी विवादों में घिर गए थे। बता दें कि मैच मथीशा पथिराना की वजह से 4 मिनट तक रुका रहा।

इस दौरान एमएस धोनी अंपायर से बहस करते हुए दिखाई दिए। इसको लेकर हाल ही में आईसीसी के पूर्व अंपायर डेरिल हार्पर कैप्टन कूल की आलोचना करते हुए नजर आए। उन्होंने एमएस धोनी की इस हरकत को खेल भावना के खिलाफ बताया है।

MS धोनी की इस हरकत पर पूर्व अंपायर ने जताई नाराजगी

दरअसल, गुजरात टाइटंस और सीएसके के बीच खेले गए क्वालीफायर 1 मैच में मथीशा पथिराना को लेकर हाई वोल्टेज ड्रॉमा देखने को मिला। बता दें कि पारी का 16वां ओवर एमएस धोनी मथीशा पथिराना से करवाना चाहते थे , लेकिन मैदान पर मौजूद अंपायर ने ऐसा करने से मना कर दिया।

अंपायर का कहना था कि पथिराना काफी लंबे समय से फील्ड से बाहर थे और वह मैदान पर आने के साथ ही बॉलिंग नहीं कर सकते है। इस दौरान अंपायर और धोनी के बीच लंबी बातचीत हुई और मैच 4 मिनट तक रोकना पड़ा। हालांकि, अंत में अंपायर ने पथिराना को गेंदबाजी करने की इज्जात दे दी थी।

इस कड़ी में आईसीसी के पूर्व अंपायर डेरिल हार्पर ने एमएस धोनी की आलोचना करते हुए बयान दिया। उन्होंने कहा कि उस समय निश्चित रूप से एमएस धोनी ने अपने पसंदीदा गेंदबाज से ओवर कराने को लेकर समय बर्बाद किया। उससे ये ही देखने को मिला कि ऐसा करके धोनी ने खेल भावना का मान नहीं किया।

पूर्व अंपायर ने आगे कहा, ”धोनी ने क्रिकेट की भावना के साथ ही अंपायरों के निर्देश का अपमान किया। वह चाहते तो किसी और से गेंदबाजी करा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। हो सकता है कि कुछ लोग कानून से बड़े होते है। ये देखना हमेशा निराशाजनक होता है कि कुछ लोग जीतने के लिए कुछ भी कर सकते है।”