छत्तीसगढ़

ओड़िशा ट्रेन एक्सीडेंट : इतने लोगों की मौत हुई है, सच्चाई सामने आनी चाहिए घायलों से मिलने के बाद बोलीं ममता

भुवनेश्‍वर। ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे को लेकर सियासी उठापटक शुरू हो गई है। राजनीतिक पार्टियां इसे लेकर एक-दूसरे को घेरने में लगे हैं। इसी दौरान, बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने इसे टीमएसी की साजिश करार दिया है। इस पर जवाब देते हुए पार्टी ने कहा है कि नेता अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं।

कटक में घायलों से करेंगी मुलाकात

आरोप-प्रत्‍यारोप के इसी दौर के बीच ममता बनर्जी ओडिशा पहुंची हुई हैं। भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए कटक रवाना हुईं। कटक में वह श्रीरामचंद्र भंज मेडिकल अस्पताल में भर्ती पश्चिम बंगाल के घायल यात्रियों से मुलाकात की और उन्हें किस प्रकार इलाज मिल रहा है इसका जायजा लिया।

ओडिशा में हुआ भयावह रेल हादसा

गौरतलब है कि ओडिशा में हुए रेल हादसे में 275 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों की संख्‍या में लोग घायल हुए हैं। इस दुर्घटना में तीन ट्रेनें शामिल थीं। एक मालगाड़ी, जो कि लूप लाइन में खड़ी थी और दो सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनें- शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल सुपर फास्ट एक्सप्रेस और सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनल-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस, जिनके कुल 17 डिब्‍बे पटरी से उतर गईं।

यह हादसा बीते शुक्रवार यानि कि 2 जून को ओडिशा के बालासोर के पास बाहानगा स्‍टेशन के पास हुआ। इस दौरान सबसे पहले कोरोमंंडल मालगाड़ी से जा टकराई, जिससे ट्रेन के 12 डिब्‍बे पटरी से उतर गए और कुछ बगल के ट्रैक पर चले गए, जिस पर बेंगलुरु से चली यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस गुजर रही थी। इन डिब्‍बों से यह ट्रेन जा टकराई और भीषण हादसा हो गया।