छत्तीसगढ़

IND vs AUS WTC Final: रोहित शर्मा अभ्यास के दौरान हुए चोटिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से बाहर होने का खतरा

नईदिल्ली : भारतीय टीम बुधवार (सात जून) से इंग्लैंड के ओवल ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। मुकाबले से एक दिन पहले मंगलवार को टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। कप्तान रोहित शर्मा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए। वह फाइनल से बाहर भी हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ा झटका होगा।

रोहित शर्मा पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो गए थे। तब जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया की कप्तानी की थी। भारत को हार का सामना करना पड़ा था। मंगलवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र के दौरान दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज के दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लग गई। विभिन्न पत्रकारों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में उन्हें टेप लगाते हुए देखा जा सकता है। हिट होने के बाद भारत के कप्तान ने अभ्यास छोड़ दिया और वह अभ्यास सत्र से बाहर हो गए।

रोहित पिछले साल बने थे कप्तान
रोहित ने 2022 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हार के बाद विराट कोहली से सभी प्रारूप में कप्तान का पदभार संभाला था। रोहित शर्मा पहले टी20, फिर वनडे और अंत में टेस्ट टीम के कप्तान बने। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने इस साल के शुरुआत में टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। अब उसी कंगारू टीम के खिलाफ टीम इंडिया को फाइनल में खेलना है।

हर कप्तान भारत को आगे ले जाना चाहता है: रोहित
फाइनल से एक दिन पहले रोहित से प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उस विरासत के बारे में पूछा गया था जिसे वह कप्तान के रूप में छोड़ना चाहते हैं। इस पर हिटमैन ने कहा, ”चाहे वह मैं हूं या कोई और, यहां तक कि पिछले कप्तानों ने भी, उनकी भूमिका भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने और अधिक से अधिक मैच जीतने और अधिक से अधिक चैंपियनशिप जीतने की थी। मेरे लिए भी यह वही होगा। मैं मैच जीतना चाहता हूं। मैं चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं। आप इसी के लिए खेलते हैं।”