छत्तीसगढ़

किंग खान बने ICC के ब्रांड एंबेसडर, वर्ल्ड कप प्रोमो वीडियो में दिखा शाहरुख का जादूई अंदाज

नईदिल्ली : : भारत में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा जिसको लेकर अब 3 महीनों से भी कम का समय बचा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की तरफ से आगामी मेगा इवेंट को लेकर एक प्रमोशनल वीडियो लॉन्च किया गया है. इसमें बॉलीवुड किंग शाहरुख खान का जादूई अंदाज दिखाई दिया है, जिनको आईसीसी ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. इस वीडियो में साल 1975 के पहले वर्ल्ड कप से लेकर अब तक के सभी वर्ल्ड कप के शानदार पलों को इसमें दिखाया गया है.

आईसीसी की तरफ से जारी किए गए इस वीडियो में शाहरुख खान के अलावा क्रिकेट जगत के भी खिलाड़ी दिखाई दिए, जिसमें भारतीय टीम के मौजूदा युवा स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल का नाम भी शामिल है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक, जोंटी रोड्स और मुथैया मुरलीधरन का नाम भी शामिल है. इस पूरे वीडियो के दौरान शाहरुख खान की ही आवाज सुनने को मिली.

शाहरुख खान इस वीडियो के दौरान फैंस को मैसेज देते हुए नजर आए कि ऑल इट टेक्स इज वन डे! इसका मतलब है कि कुछ कर दिखाने के लिए सिर्फ एक दिन ही काफी है. इस प्रोमो वीडियो को मुंबई में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया.

भारत के 10 शहरों में खेले जायेंगे मुकाबले

पहली बार भारत वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अकेले इस मेगा इवेंट का आयोजन कर रहा है. देश के 10 शहरों में मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा. 5 अक्तूबर को पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार कुल 10 टीमें टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई देंगी और कुल 48 मुकाबले खेले जायेंगे. मेगा इवेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा.