छत्तीसगढ़

शाहरुख खान की टीम केकेआर ने जो नहीं किया वो बीसीसीआई ने कर दिया, रिंकू सिंह पर हुई पैसों की बारिश

नईदिल्ली : साल 2024 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने युवा खिलाड़ियों पर इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया है। इनमें एक नाम ऐसा है जिसका टी-20 वर्ल्ड कप में खेला जाना लगभग तय माना जा रहा है। आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

बीसीसीआई ने हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की है। इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट को जारी करने के बाद से ही कई सवाल उठ रहे हैं। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को इस कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं दी गई है। जबकि वर्ल्ड कप 2023 से ही टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या को कॉन्ट्रैक्ट के ए ग्रेड में शामिल किया गया है।

रिंकू सिंह को मिली जगह

भारतीय टीम के युवा स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को भी बीसीसीआई की ओर से बड़ी खुशखबरी मिली है। बीसीसीआई ने रिंकू सिंह को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से जोड़ने का काम किया है। बीसीसीआई ने अपनी नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में रिंकू सिंह को ग्रेड सी में जगह दी है। रिंकू सिंह के अलावा सी ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में और भी कई खिलाड़ी शामिल है। ग्रेड सी में आने वाले खिलाड़ियों को सालाना एक करोड रुपये सैलरी बीसीसीआई की ओर से दिए जाएंगे।

आईपीएल में मिलते हैं इतने पैसे

बीसीसीआई की तरफ से सालाना एक करोड़ की सैलरी पाने वाले रिंकू सिंह की आईपीएल की कमाई कम है। आईपीएल के एक सीजन के लिए रिंकू सिंह को महज 55 लाख रुपए मिलते हैं। शाहरुख खान की टीम केकेआर के लिए रिंकू सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया है। रिंकू सिंह पिछले सीजन टीम के लिए कई मैच विनिंग पारी खेलने में कामयाब रहे थे।

वर्ल्ड कप में मिल सकती है एंट्री

हालांकि, जब रिंकू सिंह को केकेआर ने 55 लाख रुपये दिए तब उनका नाम इतना बड़ा नहीं था। वह इतने बड़े खिलाड़ी नहीं बने थे। लेकिन अब उन्हें फिनिशर के रूप में जाना जाने लगा है। साल 2023 के आईपीएल में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ था। रिंकू सिंह की जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें भारतीय टीम में भी एंट्री दी गई। अब ऐसा माना जा रहा है कि साल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी रिंकू सिंह का खेलना लगभग तय है।