छत्तीसगढ़

सचिन के सामने मुशीर खान ने तोड़ा उनका ही रिकॉर्ड, विदर्भ के खिलाफ फाइनल में शतक जड़कर रचा 29 साल पुराना इतिहास

नईदिल्ली : रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ शतक जड़कर ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने 255 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में जोरदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 326 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 136 रन बनाए। मुशीर को हर्ष दुबे ने एलबीडब्ल्यू के जरिए आउट किया। मुंबई की पारी के 90वें ओवर में अपना प्रथम श्रेणी का दूसरा शतक पूरा किया। इससे पहले बड़ौदा के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था। वसीम जाफर के बाद वह ऐसा करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज थे।

मुशीर खान ने रणजी के फाइनल में शतक लगाकर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। युवा बल्लेबाज ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। मुशीर ने 19 साल 14 दिन की उम्र में शतक लगाया। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने अपने 22वें जन्मदिन से पहले पंजाब के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। दिलचस्प बात यह है कि सचिन के सामने मुशीर खान ने उनका रिकॉर्ड तोड़ा। इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहे।

जिस वक्त मुशीर ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा उस दौरान उनके पिता नौशाद खान स्टेडियम में ही मौजूद थे। उन्हें बेटे की इस उपलब्धि पर तालियां बजाते देखा गया। उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया। इससे पहले उनके बड़े बेटे सरफराज खान ने भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। अपनी पहली पारी में युवा बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया था। सरफराज खान ने तीन पारियों में 200 रन बनाए।