छत्तीसगढ़

बिलासपुर : शेयर मार्केट में निवेश के बहाने आरोपी ने की 40 करोड़ों की ठगी, जांच हुई तो कंपनी ही फर्जी निकली

बिलासपुर. लोगों के पैसे इनवेस्ट कराकर करोड़ों की ठगी करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी 2021 से अब तक लोगों से करीब 35-40 करोड़ की ठगी कर चुका है. मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने आरोपी के पास से बड़ी संख्या में बैंक पासबुक और कागजात जब्त किया है. आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के किम्स हॉस्पिटल के सामने उषालता कॉम्पलेक्स में साईं कृष्णा इन्वेस्टमेट नाम की दुकान है. दफ्तर के संचालक विनायक कृष्णा रात्रे नाम का व्यक्ति जो अपने आप को शेयर मार्केट का ब्रोकर बताता है, वह लोगों से इन्वेस्टमेंट के नाम पर पैसा लेता था. आरोपी लोगों से कहता था कि मुझे पैसे दो मैं इसे शेयर मार्केट में लगाकर 5 या 10 के हिसाब से हर महीने फिक्स रिटर्न दूंगा. इस झांसे में आकर बहुत से लोग खाते में पैसा देते थे. वह बाकायदा इनको पैसा रिटर्न भी देता था. साथ ही डेली एक फर्जी हैंडल से सभी को मैनेज करता था. जिसमें निवेशकों का नाम और डेली का रिटर्न लिखा रहता था.

इस झांसे में आकर लोग और पैसा इन्वेस्ट करने लगे. कुछ मीडियेटर भी बने. जो बाकी लोगों को अपने रिश्तेदारों से पैसा लेकर इनको ट्रांसफर करने लगे. इस तरह से एक चेन बन गई. अब ये इन पैसों को सर्कुलेट करता था. आपको पैसा लेकर दूसरे को दूसरे का तीसरे को ऐसे ही रोटेट करते रहे. आरोपी ने पैसे का उपयोग अपनी आलीशान जिंदगी के लिए किया. आरोपी लोगों को थाईलैंड गोवा ट्रैवल इन ऑफर देता था. जिसकी वजह से लोग झांसे में आये और लगभग 35 से 40 करोड़ की ठगी का शिकार हो गए.