छत्तीसगढ़

दम लगा के हईशा… लोगों ने ट्रेन को धक्का देकर पहुंचाया स्टेशन, वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान

अमेठी : अब तक आपने कार-बाइक में खराबी आने पर धक्का देते हुए देखा होगा, लेकिन सोशल मीडिया में एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है, जिसको देखने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। कुछ लोग ट्रेन को धक्का देते नजर आ रहे हैं। रेलवे विभाग की लापरवाही का यह चौंकाने वाला मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी से सामने आया है, जहां रेलवे कर्मचारियों ने धक्का देकर ट्रेन के इंजन को बड़ी मशक्कत के साथ स्टेशन तक पहुंचाया।

दरअसल, डीपीसी ट्रेन में बीच ट्रैक पर तकनीकी खराब आ गई, जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत करते ट्रेन को मेन लाइन से हटाकर लूप लाइन पर ले जाया गया। ऐसे में ट्रेन को धक्का लगाते हुए कर्मचारियों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

अचानक ट्रेन हुई खराब

पूरी घटना अमेठी जिले के निहालगढ़ रेलवे स्टेशन की है, जहां सुल्तानपुर से अधिकारी डीपीसी ट्रेन में सवार होकर लखनऊ की ओर जा रहे थे। तभी अचानक स्टेशन के आउटर पर ट्रेन खड़ी हो गई। ऐसे में मेन लाइन पर ट्रेन के खराब होने से कई और ट्रेन भी प्रभावित होने लगी।

सारी कोशिश नाकाम, फिर लगाया धक्का

हालांकि तमाम कोशिशों के बाद भी डीपीसी ट्रेन नहीं ठीक हो पाई तो फिर रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन को धक्का मारकर मेन लाइन से हटाकर लूप लाइन पर लेकर गए, जिसकी वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

फाटक पर परेशान लोग, सोशल मीडिया पर खिंचाई

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे रेलवे कर्मचारियों का एक ग्रुप ट्रेन को धक्का देते हुए नजर आ रहे है। इसी के साथ फाटक पर खड़े और लोग परेशानी से जूझ रहे हैं। साथ ही वीडियो बनाने वाला शख्स भी सरकार को लेकर चुटकी लेते नजर आ रहा है। इधर, सोशल मीडिया पर भी लोग रेलवे की खिंचाई करते नजर आ रहे हैं। इस घटना की चर्चा अब हर जगह हो रही है।