छत्तीसगढ़

लोकसभा चुनाव : एक्ट्रेस नेहा शर्मा बिहार की सियासत में लगा सकती हैं तड़का, पिता कांग्रेस विधायक ने किया ये खुलासा

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव 2024 में बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा इस बार बिहार की सियासत में तड़का लगा सकती हैं। कांग्रेस विधायक और एक्ट्रेस के पिता अजित शर्मा ने इसके संकेत दिए हैं। अजित शर्मा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल नेहा शर्मा का राजनीति में प्रवेश हो सकती है I

बिहार के भागलपुर से विधायक शर्मा ने कहा कि अगर उनकी पार्टी को महागठबंधन सीट-बंटवारे पर चर्चा के बाद इस सीट से चुनाव लड़ने का मौका मिलता है, तो उनकी बेटी को इस निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिल सकता है।

विधायक अजय शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को भागलपुर सीट मिलनी चाहिए क्योंकि यह हमारा गढ़ है, सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है। अगर हमें यह सीट मिलती है, तो यह पार्टी आलाकमान को तय करना है कि कौन चुनाव लड़ सकता है, अगर पार्टी मुझसे पूछेगी, तो मैं चुनाव लड़ूंगा या शायद मेरी बेटी नेहा शर्मा? इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।

इंडिया ब्लॉक की एनडीए से लड़ने की संभावनाओं पर शर्मा ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की जीत का भरोसा है और वे बिहार से बीजेपी का सफाया कर देंगे।

बिहार में इंडिया ब्लॉक सीट शेयरिंग
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में इंडिया ब्लॉक की सीट-बंटवारे की घोषणा इस सप्ताह होने की उम्मीद है। यादव, जब 18 मार्च को मुंबई में विपक्षी भारत ब्लॉक की रैली में भाग लेने के बाद पटना लौटे, तो उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सहयोगियों के बीच सीट-बंटवारे का फैसला कुछ दिनों में किया जाएगा।

एनडीए ने बिहार में उम्मीदवारों की सूची जारी की
लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए द्वारा घोषित समझौते में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बिहार की 40 में से 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यू) को 16 सीटें मिली हैं।

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) हाजीपुर और जमुई समेत 5 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। हिंदुस्तानी आवास मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा 1-1 सीट पर चुनाव लड़ेंगे। 2019 में एनडीए को बिहार की 40 में से 39 सीटें हासिल हुईं। बिहार एलजेपी (रामविलास) प्रमुख राजू तिवारी ने कहा कि चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जो सीट-बंटवारे समझौते के तहत पार्टी को दी गई है।