छत्तीसगढ़

कौन हैं सुनील शर्मा? जिनको जयपुर सीट से उम्मीदवार घोषित करने पर शशि थरूर हुए गुस्सा!, वीडियो

नईदिल्ली : कांग्रेस ने अपने उम्मादवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। लेकिन तीसरी लिस्ट में घोषित हुए जयपुर से लोकसभा प्रत्याशी सुनील शर्मा को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने इसका विरोध जताते हुए नाराजगी जाहिर की है! दरअसल, राजस्थान की जयपुर शहर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने सुनील शर्मा को कैंडिडेट घोषित किया है, जिन पर ‘द जयपुर डायलॉग्स’ से नाम जुड़ा है, जिस पर कांग्रेस की आलोचना करने का आरोप है।

ऐसे प्रत्याशी को पार्टी का चेहरा बनाने पर शशि थरूर अपनी ही पार्टी पर बिफरे पड़े और एक्स (ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा, “उन्हें 24 अकबर की राह पर किसी प्रकार की पॉलीन अनुभूति से गुजरना पड़ा होगा! यह उनके हैंडल से मुझ पर हमला करने वाले कई दर्जन ट्वीट्स में से एक है।”

‘जयपुर डालॉग्स’ को लेकर विवाद

बता दें कि ‘जयपुर डालॉग्स’ एक यूट्यूब चैनल हैं, जो कि कांग्रेस की आलोचना के लिए जाना जाता है। हालांकि इसको लेकर सुनील शर्मा की ओर से स्पष्टीकरण जारी किया गया है। उन्होंने कहा था कि “मेरा जयपुर डायलॉग यू ट्यूब चैनल के प्रबंधन से कभी भी कोई वास्ता नहीं रहा, मैं सभी न्यूज़ चैनल्स और यूट्यूब चैनल्स पर अक्सर कांग्रेस दर्शन अनुसार समावेशी भारत निर्माण पर पैनलिस्ट के तौर पर आमंत्रित किया जाता हूं।”

तीसरी लिस्ट पर विवाद

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की तीसरी सूची में अधीर रंजन चौधरी जैसे बड़े नाम थे, लेकिन जयपुर सीट ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। पार्टी की पसंद सुनील शर्मा पिछले दो दिनों से ‘द जयपुर डायलॉग्स’ के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर विवादों में आए हैं, जिसका कांग्रेस और उसके नेताओं का मजाक उड़ाने में जगजाहिर है।

जयपुर से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा कौन हैं?

जयपुर शहर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुनील शर्मा जगतपुरा स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर हैं। सुनील शर्मा ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं, इसी के साथ उनपर ‘द जयपुर डायलॉग्स’ सोशल मीडिया पेज और चैनल के डायरेक्टर होने के भी आरोप लग रहे हैं। द जयपुर डायलॉग्स को कथित तौर पर राइट विंग फोरम माना जाता है।