छत्तीसगढ़

कार में रेप किया… भारतीय क्रिकेटर निखिल चौधरी बुरे फंसे, ऑस्ट्रेलियाई महिला ने रोते हुए लगाया आरोप

नई दिल्ली: भारतीय मूल के क्रिकेटर निखिल चौधरी ऑस्ट्रेलिया में बुरे फंसते नजर आ रहे हैं। तस्मानियाई बिग बैश क्रिकेटर पर रेप का आरोप लगाया गया है। पीड़ित महिला के दोस्तों ने टाउन्सविले में जिला अदालत को बताया है कि उन्होंने उसे रोते हुए और यह कहते हुए देखा था कि उसके साथ बलात्कार किया गया है। 27 वर्षीय होबार्ट हरिकेंस खिलाड़ी पर बलात्कार के मामले में खुद दोषी न मानने के बाद मुकदमा चल रहा है। उन पर मई 2021 में टाउन्सविले के नाइट क्लब स्ट्रिप पर एक नाइट आउट के दौरान एक महिला का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया था।

अभियोजकों का आरोप है कि फ्लिंडर्स स्ट्रीट पर चौधरी की कार में महिला का यौन उत्पीड़न किया गया, जिससे वह घायल हो गई और खून बह रहा था। बचाव पक्ष इस बात पर विवाद कर रहा है कि क्या डिजिटल प्रवेश हुआ था और क्या महिला ने यौन कृत्य के लिए सहमति दी थी। टाउन्सविले जिला न्यायालय से मिली रिपोर्ट के अनुसार, चौधरी 20 वर्षीय पीड़ित से द बैंक नाइट क्लब के डांस फ्लोर पर मिले थे, जहां उन्होंने डांस किया और किस किए।

महिला के दोस्तों ने मंगलवार को अदालत को बताया कि जब उन्होंने शिकायतकर्ता और चौधरी को लगभग 3 बजे अपनी कार में जाते देखा तो वे चिंतित हो गए। एक दोस्त ने अपने बयान में कहा कि उसने निखिल को पीड़ित के कार की खिड़की पीटने के बाद कार से निकलते देखा था। दोस्त ने अदालत को बताया- पीड़िता रो रही थी, उसने कहा कि उसने उसके साथ बलात्कार किया गया है।

मां ने बताया- उसने मुझे रोते हुए फोन किया और कहा…

पीड़िता की महिला की मां ने कहा कि उनकी बेटी ने 23 मई की सुबह रोते हुए उन्हें फोन किया था और बताया था कि उसके साथ मारपीट की गई है, वह पुलिस के साथ है और उसे अस्पताल जाना है। मां ने कहा- उसने कहा कि वह एक लड़के से मिली थी और फिर एक कार में बैठी और वह उसके पीछे पड़ गया। मैंने पूछा, ‘क्या उसने तुम्हें छुआ था?’ और उसने कहा… ‘उसने कोशिश की।’ फोरेंसिक नर्स निकोल एटकेन ने कहा कि उसने कथित बलात्कार के कुछ घंटों के भीतर शिकायतकर्ता की जांच की। उन्होंने बताया कि किस सहमति से हुआ था और संबंध सहमति से नहीं था। पीड़ित को अंदरूनी चोट लगी थी।

बचाव पक्ष ने दी है यह दलील
बचाव पक्ष की वकील क्लेयर ग्रांट ने कहा कि उनके मुवक्किल ने रात को पुलिस को बताया कि शिकायतकर्ता उनके साथ घर जाना चाहती थी। कथित पीड़िता ने यह भी कहा, ‘वह अपने दोस्त के बिना नहीं जाना चाहती थी। अभियोजक शैनन सदरलैंड ने सोमवार को अपने संबोधन में कहा कि चौधरी ने 20 वर्षीय पीड़िता का फायदा उठाया। उन्होंने अदालत को बताया- उसने उस रात जो कुछ हुआ उसके बारे में झूठ बोला और पुलिस को बताया कि उसके और उसकी कार में एक महिला के साथ कोई शारीरिक संबंध नहीं बना था।

निखिल चौधरी का क्रिकेट करियर

बता दें कि निखिल ने ऑस्ट्रेलियाई लीग BBL में होबार्ट हरिकेंस के लिए 9 मुकाबले खेले हैं, जबकि 6 पारियों में 25.67 की औसत और 142.59 के स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाए हैं। उनके नाम 5 विकेट भी है। वह इससे पहले डोमेस्टिक क्रिकेट में पंजाब के लिए 2 लिस्ट ए और 21 टी20 मुकाबले खेले। निखिल काफी मुश्किलों के बाद सफल क्रिकेटर बनने के लिए जाने जाते हैं।