छत्तीसगढ़

वीडियो : मुझे विराट का एटिट्यूड सबसे ज्यादा पसंद है, अनन्या रेड्डी की सफलता में किंग कोहली का हाथ!

नईदिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी (UPSC) ने 16 अप्रैल मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट जारी होने के साथ यूपीएससी टॉपर्स के नाम भी सामने आने लगे। आदित्य श्रीवास्तव ने इस साल ऑल इंडिया में टॉप किया और वह रैंक वन पर मौजूद हैं। वहीं तेलंगाना की डोनुरु अनन्या रेड्डी ने ऑल इंडिया रैंकिंग में तीसरा रैंक प्राप्त किया।

पहले ही प्रयास में मिली सफलता

डोनुरु अनन्या रेड्डी ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी का एग्जाम क्लियर किया। उन्होंने एग्जाम सिर्फ क्लियर ही नहीं किया, बल्कि ऑल इंडिया रैंक की टॉप 3 में भी अपनी जगह बनाई। ऐसा करने के साथ ही उन्होंने अपने परिवार और राज्य का नाम भी रोशन किया। डोनुरु अनन्या रेड्डी दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से भूगोल में ग्रेजुएट हैं। ग्रेजुएशन करने के दौरान ही अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी।

मीडिया से कही यह बात

यूपीएससी में सफलता पाने के बाद डोनुरु अनन्या रेड्डी ने कुछ इंटरव्यू भी दिए। मीडिया से बातचीत करते हुए डोनुरु अनन्या रेड्डी ने बताया कि यूपीएससी तैयारी करने के लिए उन्होंने एक रणनीति बनाई जिसे उन्होंने फॉलो किया। डोनुरु अनन्या रेड्डी ने कहा कि लोग अक्सर कहते हैं कि एग्जाम देने से पहले पढ़ाई नहीं करनी चाहिए। लेकिन मैंने एग्जाम से एक दिन पहले कम से कम 12 से 14 घंटे तक पढ़ाई की थी। इसके साथ ही उन्होंने सेल्फ स्टडी पर भी जोर दिया।

विराट का एटिट्यूड सबसे ज्यादा पसंद

अनन्या ने अपनी सफलता के पीछे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी श्रेय दिया है। अनन्या रेड्डी ने बताया कि विराट कोहली का एटीट्यूड उन्हें काफी पसंद है। अनन्य़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में अनन्या कहती हैं कि विराट कोहली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि उनमें एक तरह की प्रेरणा है और कभी हार न मानने वाला रवैया है। वह आगे कहती हैं कि विराट कोहली का अनुशासन और उनका काम एक बड़ी सीख है, यही कारण है कि वह प्रेरणादायक हैं।