छत्तीसगढ़

विराट कोहली की वजह से बदल गई इस खिलाड़ी की जिंदगी, 10 लाख से 17 करोड़ हुई आईपीएल की सैलरी

नईदिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर केएल राहुल ने एक बड़ा खुलासा किया है। केएल राहुल को आईपीएल में अपना पहला कॉन्ट्रैक्ट विराट कोहली की वजह से ही मिला था। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु यानी आरसीबी के लिए साल 2013 में केएल राहुल ने पहली बार आईपीएल खेला था।

आरसीबी से हुई थी केएल की शुरुआत

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल अब तक चार टीमों की तरफ से आईपीएल खेल चुके हैं। केएल ने आईपीएल की शुरुआत रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए किया था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाद उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स जैसी टीमों के लिए भी आईपीएल खेला है। पिछले तीन सीजन से वह लखनऊ सुपरजायंट्स टीम का हिस्सा हैं। राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम लगातार दो बार प्लेऑफ में क्वालीफाई हुई है।

कोहली ने बदली जिंदगी

हाल ही में केएल राहुल ने खुलासा किया कि सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में दमदार परफॉर्मेंस करने के बाद विराट कोहली ने उनसे पूछा था कि क्या वह रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए खेलना चाहेंगे? कोहली के इस शब्द ने राहुल की जिंदगी पूरी तरह से बदल दी। केएल राहुल ने आर अश्विन को उनके यूट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में बताया कि कैसे विराट कोहली की वजह से वह आरसीबी की टीम में शामिल हो गए।

राहुल से कोहली ने कही यह बात

केएल राहुल ने बताया कि विराट कोहली ने बस मुझे इतना कहा कि क्या आप इस कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करना चाहेंगे? और आरसीबी के लिए खेलना चाहेंगे? मेरा रिएक्शन ऐसा था क्या आप मजाक कर रहे हैं? यह हमेशा से मेरा सपना था और फिर उन्होंने कहा मैं मजाक कर रहा हूं यह कोई विकल्प नहीं है बस इस कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करो और इसके बाद मैंने साइन कर दिया।

17 करोड़ हो गई है सैलरी

बता दें कि केएल राहुल को आईपीएल के अपने पहले सीजन के लिए 10 लाख रुपये का बेस प्राइज पर लिया गया था। लेकिन इसके बाद लगातार उनकी सैलरी में बढ़ोतरी होती चली गई। केएल राहुल मौजूदा समय लखनऊ सुपरजायंट्स के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उनकी मौजूदा सैलरी 17 करोड़ रुपये है। आईपीएल में बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी सैलरी 17 करोड़ है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गजों की सैलरी भी केएल राहुल से कम है।