छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बस व ट्रक में टक्कर, एक दर्जन यात्रियों को आई चोट, राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन प्रभावित

अंबिकापुर। अंबिकापुर-रामानुजंगज राष्ट्रीय राजमार्ग पर बलरामपुर के खतरनाक अंवराझरिया मोड़ पर बुधवार की रात बस व ट्रक में टक्कर हो गई। दुर्घटना में एक दर्जन यात्री व ट्रक चालक घायल हो गए। राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन बाधित हो गया। घायलों का उपचार जिला अस्पताल बलरामपुर में किया गया। ट्रक चालक को गंभीर चोट है। उसे अंबिकापुर रिफर किया गया है। दुर्घटना में ट्रक चालक ट्रक के क्षतिग्रस्त हिस्से में फंस गया था। उसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका।

जानकारी के अनुसार गढ़वा से यात्रियों को लेकर बस रायपुर के लिए रवाना हुई थी। बलरामपुर व रामानुजंगज के बीच अंवराझरिया मोड़ पर अंबिकापुर की ओर से क्लींकर लेकर जा रही ट्रक से बस की टक्कर हो गई। हादसे में बस के केबिन के पीछे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं ट्रक का सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। टक्कर सीधी नहीं हुई। ट्रक के सामने का हिस्सा बस के बीच में लगा। इस कारण यात्रियों को चोटें आई। ट्रक का केबिन क्षतिग्रस्त हो जाने से ट्रक का चालक स्टेयरिंग में फंस गया। सूचना पर बलरामपुर पुलिस मौके पर पहुंची। घायल यात्रियों को जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं ट्रक में फंसे चालक को निकालने के लिए मेहनत करनी पड़ी। किसी तरह केबिन में फंसे चालक को बाहर निकाला गया। चालक को बलरामपुर जिला अस्पताल से अंबिकापुर रिफर कर दिया गया है।

बस यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। अंवराझरिया में दुर्घटना के बाद आवागमन बाधित हो गया। अंतरराज्यीय बसें भी जाम में फंसी रहीं। देर रात पुलिस ने एकांगी मार्ग खोला। यात्री बसें एवं चारपहिया वाहन ही पार किए गए। भारी वहनों की दोनों ओर सुबह से ही लाइन लगी है। इनमें क्लींकर एवं बाक्साइट परिवहन करने वाली ट्रकों की लंबी कतार लगी हुई है। पुलिस गुरूवार सुबह से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाकर मार्ग व्यवस्थित करने में जुटी है। अंवराझरिया मोड़ ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित है। खतरनाक मोड़ के कारण यहां आए दिन हादसे होते हैं। एनएच के नवनिर्माण में यहां फ्लाइओव्हर बनाना प्रस्तावित है।