छत्तीसगढ़

गांधी परिवार पर पीएम मोदी का सबसे बड़ा हमला, बोले- इंदिरा की प्रॉपर्टी बचाने के लिए राजीव ने कानून बदला

मुरैना : कांग्रेस के मेनिफेस्टो जारी होने के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के मुरैना का है। जहां प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी भाषण के दौरान गांधी परिवार पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। दरअसल, पीएम मोदी ने मुरैना के पुलिस परेड ग्राउंड में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि इंदिरा गांधी की प्रॉपर्टी बचाने के लिए राजीव गांधी ने कानून बदला था। राहुल गांधी फिर वही लाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस सरकार में आने पर इंहेरिटेंस टैक्स लागू होगी। उन्होंने एक दिलचस्प तथ्य शेयर किया कि जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का निधन हुआ था, तो उनकी संतानों को उनकी प्रॉपर्टी को पाने से पहले सरकार को एक हिस्सा देना पड़ता था। इसे बचाने के लिए उनके बेटे राजीव गांधी ने इंहेरिटेंस कानून को समाप्त किया था।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास की विरोधी है। उन्होंने मुरैना के लोगों से कहा कि वे अपनी समस्याओं का समाधान खोजें। मोदी ने युवाओं को मुक्ति का अधिकार दिया और कहा कि एक गोली चलने पर 10 गोलियाँ चलनी चाहिए। उन्होंने उनके मंसूबों की गारंटी दी और कहा कि वे निष्क्रिय नहीं रहेंगे।

कांग्रेस के शहजादे पूरे देश में उच्चाधिकरण की संपत्ति का “एक्स-रे” करने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस “एक्स-रे” से जाँच किया जाएगा कि आपकी अलमारी में क्या है, किसी माता-बहन ने डिब्बे में कुछ छिपाया है या नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि स्त्रीधन और मंगलसूत्र पवित्र होता है, और इसे कोई छू नहीं सकता। कांग्रेस इस “एक्स-रे” की माध्यम से संपत्ति को जब्त करके वोट बैंक को मजबूत करने का ऐलान कर रही है, जो उनके चुनावी मनिफेस्टो में भी बताया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे देशवासियों को धमका रहे हैं कि उनकी सम्पत्ति का एक्स-रे होगा। आपकी अलमारी का जांच की जाएगी, कहीं छुपा हुआ सामान मिला तो उसे भी जब्त कर लिया जाएगा। स्त्रीधन और मंगलसूत्र को पवित्र माना जाता है, लेकिन कांग्रेस उन्हें भी जब्त करके वोट बैंक मजबूत करने के लिए बांटने की घोषणा कर रही है। यह सब कांग्रेस की मेनिफेस्टो में भी लिखा है। उन्होंने आपको लूटने की योजना बना रखी है, जो उनकी सत्ता में आने पर आपकी संपत्ति को कहीं न कहीं प्रभावित करेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को मोदी के खिलाफ भला-बुरा कहने में मजा आ रहा है। सोशल मीडिया और टीवी पर लोग चिंता जताते हैं कि ऐसी भाषा प्रधानमंत्री के लिए उचित नहीं है। मेरी विनती है कि आप दुखी मत होइए, आपको पता है, वे नामदार हैं, हम तो कामदार हैं। नामदारों ने कामदारों के साथ हमेशा ऐसी गाली-गलौज की है। मैं तो गरीबी से निकला हूं, और पांच-पचास गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ता।

कांग्रेस की योजना के अनुसार, यदि वे सत्ता में आएं, तो वे गरीब कल्याण योजनाओं का धर्म के आधार पर लाभ देंगे। उन्होंने दावा किया है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। प्रधानमंत्री मोदी ने यह दावा किया है कि पहला हक गरीबों, पिछड़ों, और आदिवासियों का है। कांग्रेस के इस प्रस्तावों से देश और आपके परिवार को कमजोर होने का खतरा है।