छत्तीसगढ़

IND vs NZ: रवि शास्त्री ने की इस युवा बल्लेबाज की तारीफ, बताया- लंबी रेस का खिलाड़ी

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर शानदार लय में नजर आ रहे ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल जिन्होंने पहले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, मैच रद होने तक शुभमन गिल 45 रन बनाकर नाबाद थे।

शुभमन गिल ने पहले भी अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है और न्यूजीलैंड दौरे पर भी वह लगातार अच्छी पारी खेल रहे हैं। उनकी इस बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनकी खूब तारीफ की।

अमेजन प्राइम के एक वीडियो में शास्त्री ने कहा कि “उनका अपने गेम पर अच्छा नियंत्रण है। उनको खेलते देखना एक सुखद अनुभव है। उनकी बल्लेबाजी में कुछ बेहद खास है।”

उन्होंने आगे कहा कि “वह एक क्वालिटी खिलाड़ी हैं और लंबे वक्त तक टीम के लिए बने रहेंगे। उनका वर्क ऑफ एथिक्स कमाल का है और वह ट्रेनिंग में काफी मेहनत करते हैं। वह रन के लिए उनकी भूख इस खेल को लेकर उनका प्यार साफ नजर आता है।

वह ऐसा खेलना लगातार जारी रखेंगे क्योंकि वह तेजी से खुद को बेहतर बना रहे हैं। वह हमेशा जमीन से जुड़े रहते हैं।” गिल को टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था, लेकिन वनडे सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मैच में उन्होंन अच्छी बल्लेबाजी की है।

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शिखर धवन केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए टीम की वापसी करा दी। जब 12.5 ओवर में टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन था तब बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा। बारिश इतनी तेज थी कि मैच फिर से शुरू नहीं हो सका और मुकाबला रद हो गया।