छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत 24 साल के हैं इसलिए उन्हें फ्लॉप होने की छूट है? ये घमंड ले डूबेगा!

नईदिल्ली I एशिया कप में फेल, टी20 वर्ल्ड कप में फेल, न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में फेल और वनडे सीरीज में भी फेल. ऋषभ पंत को फेल होने की जैसे आदत सी हो चुकी है. टेस्ट फॉर्मेट में भले ही उनका रिकॉर्ड शानदार है लेकिन ये खिलाड़ी लिमिटेड ओवर के खेल में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ है. खासतौर पर पिछले दो महीनों में तो पंत के बल्ले से रनों का अंत ही हो चुका है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भी पंत 10 ही रन बना पाए लेकिन इस खिलाड़ी ने मुकाबले से पहले जो कहा उसके बाद इनके खिलाफ माहौल बन गया है.

ऋषभ पंत ने क्राइस्टचर्च वनडे शुरू होने से पहले कहा कि वो अभी बस 24 साल के हैं. वो किसी से तुलना में विश्वास नहीं करते. अगर तुलना ही करनी है तो जब वो 32 के होंगे तब कीजिएगा. पंत ने लाइव इंटरव्यू में जिस तरह से ये बात कही उसे देखकर लग रहा था कि वो अंदर ही अंदर बौखलाए हुए हैं. पंत के बल्ले से रन निकल नहीं रहे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ऐसा अजीबोगरीब बयान दिया है जिसे सुनकर फैंस काफी ज्यादा भड़क गए.

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल पंत

ऋषभ पंत को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. फैंस उनसे पूछ रहे हैं कि आखिर उन्हें किस बात का घमंड है. क्या उन्हें ये लगता है कि 24 साल के होने की वजह से उन्हें गलतियां करने की आजादी है. फैंस ने पंत को चेतावनी दी कि अगर इसी तरह खेलते रहे तो वो 32 की उम्र तक खेल भी नहीं पाएंगे.

ऋषभ पंत के बल्ले से रनों का अंत

ऋषभ पंत के लिए रन बनाना भारी हो चुका है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वो 5 मैचों में 58 रन ही बना पाए. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में वो 2 मैच में 27 रन बना सके. एशिया कप में उनके बल्ले से 4 मैच में 51 रन निकले. साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में वो 3 मैचों में 27 रन बना पाए. टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 2 मैचों में 9 रन बनाए. न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी ने 2 मैच में 17 रन बनाए. अब न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी ने 2 मैच में 25 रन बनाए.

ऋषभ पंत इतनी खराब फॉर्म में हैं फिर भी उन्हें मौके पर मौके मिल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद बेंच पर बैठे नजर आते हैं. पहले वनडे मैच में सैमसन ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फिर अगले दो मैचों की प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह ही नहीं मिली. बांग्लादेश वनडे सीरीज में सैमसन टीम का हिस्सा नहीं हैं और पंत उसमें भी शामिल हैं. साफ है कि पंत इस तरह के बयान शायद टीम इंडिया की ओर से मिली छूट की वजह से ही दे रहे हैं.