छत्तीसगढ़

Twitter: ट्विटर ने जारी किया लाइव ट्वीटिंग फीचर, इवेंट के दौरान ट्वीट करना होगा आसान, ऐसे करेगा काम

नईदिल्ली I एलन मस्क के ट्विटर अधिग्रहण के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट में लगातार बड़े बदलाव देखने मिल रहे हैं। अब मस्क ने प्लेटफॉर्म पर एक और बदलाव करते हुए लाइव ट्वीटिंग फीचर को जोड़ दिया है। इस फीचर की मदद से आप आसानी से किसी इवेंट के दौरान भी ट्वीट कर पाएंगे। ट्विटर के नए फीचर को लाइव करने से पहले मस्क ने खुद इसकी जानकारी दी। मस्क ने ट्वीट किया कि लाइव ट्वीटिंग फीचर अब प्लेटफॉर्म पर एक्टिव हो गया है। उन्होंने पॉपकॉर्न इमोटिकॉन्स के साथ लिखा, “हियर वी गो !!”

मस्क ने नए फीचर को लाइव करने से पहले ट्वीट किया, ट्विटर द्वारा हंटर बिडेन स्टोरी सप्रेशन के साथ वास्तव में क्या हुआ, इसे शाम 5 बजे ट्विटर पर प्रकाशित किया जाएगा! हम कुछ तथ्यों की दोबारा जांच कर रहे हैं, इसलिए लगभग 40 मिनट में लाइव ट्वीट करना शुरू कर सकते हैं।

लेखक मैट तैब्बी इस लाइव ट्वीटिंग फीचर का इस्तेमाल करने वाले पहले ट्विटर यूजर बन गए हैं। दरअसल, लेखक मैट तैब्बी ने ट्वीट किया, “1. थ्रेड: द ट्विटर फाइल्स”। इसके बाद मस्क ने रिप्लाई देते हुए पॉपकॉर्न इमोटिकॉन्स के साथ लिखा, हियर वी गो !! यानी ट्विटर ने अपने नए फीचर लाइव ट्वीटिंग को जारी कर दिया है।

लेखक मैट तैब्बी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि ट्विटर ने स्टोरी को दबाने, लिंक हटाने और चेतावनी पोस्ट करने के लिए असाधारण कदम उठाए कि यह “असुरक्षित” हो सकता है। उन्होंने प्रत्यक्ष संदेश के माध्यम से इसके प्रसारण को भी ब्लॉक कर दिया। साथ ही मस्क स्पैम/स्कैम अकाउंट से निपटने की कोशिश कर रहे हैं, इससे यूजर्स के फॉलोअर्स भी कम होने का अनुमान है। 

ऐसे काम करेगा फीचर
ट्विटर के नए लाइव ट्वीटिंग फीचर के आने के बाद यूजर आसानी से ट्विटर पर चल रहे इवेंट के दौरान भी ट्वीट कर पाएंगे। साथ ही यूजर्स इवेंट के बीच में अपना ट्वीट थ्रेड जोड़ सकते हैं और व्यू ले सकते हैं।

ट्विटर कैरेक्टर लिमिट
बता दें कि इससे पहले मस्क ने ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने की ओर इशारा किया था। दरअसल, एक यूजर ने मस्क को ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट बढ़ाकर 1,000 करने का सुझाव दिया था, जिसपर मस्क ने रिप्लाई देते हुए कहा था कि यह टूडू सूची पर है। जल्द जी इसपर काम किया जाएगा।