छत्तीसगढ़

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में हराने पर फ्री में मिलता था सामान, पाकिस्तान के ओपनर ने किया खुलासा

नई दिल्ली। पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 2021 टी20 विश्वकप में भारत को हराने को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। रिजवान ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में सामान फ्री में मिलता था। कोई भी दुकानदार उनसे पैसे नहीं लेता था।

मोहम्मद रिजवान खेल के तीनों प्रारूपों में पाक टीम के अभिन्न सदस्यों में से एक हैं। रिजवान जबसे बाबर आजम के साथ ओपनिंग करने लगे हैं, वह टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं। रिजवान ने बाबर के साथ मिलकर ऐसी जोड़ी बनाई की 2021 में सभी टीमों पर हावी रही। तब से लेकर अब तक सीमित ओवरों के प्रारूप में पाकिस्तान के कप्तान के साथ शुरुआत करना जारी रखा है।

टी20 विश्व कप में भारत को हराया था 10 विकेट से

इस जोड़ी का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान हुआ था। जब इस जोड़ी ने भारत के खिलाफ नाबाद 152 रनों की साझेदारी कर अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी को 10 विकेट से हराया था। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 151/7 का स्कोर बनाया था। दोनों ने 17.5 ओवर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

पाकिस्तान में रिजवान को मिलता फ्री में सामान

स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट के साथ बात करते हुए एक कार्यक्रम में रिजवान ने खुलासा किया कि कैसे भारत के खिलाफ बाबर के साथ साझेदारी ने पाकिस्तान में उनके जीवन को बदल दिया। रिजवान ने कहा, “जब हम भारत के खिलाफ जीते थे, उस समय मुझे लगा था कि यह मेरे लिए केवल एक मैच है। ऐसा इसलिए था क्योंकि हमने वह गेम आसानी से जीत लिया था, लेकिन जब मैं पाकिस्तान आया तो मुझे एहसास हुआ कि इसका कितना मतलब है। जब भी मैं किसी दुकान पर जाता, वे मुझसे पैसे नहीं लेते। वे कहते, ‘तुम जाओ, तुम जाओ। मैं तुमसे पैसे नहीं लूंगा!”

रिजवान ने आगे कहा, “लोग कहते थे, यहां तुम्हारे लिए सब कुछ मुफ्त है। यह उस मैच के बाद पूरे पाकिस्तान का प्यार है।” रिजवान वर्तमान में पाकिस्तान टेस्ट टीम का हिस्सा हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेल शामिल हैं। इंग्लैंड इस सीरीज में 2-0 से आगे है।