छत्तीसगढ़

IPL Auction 2023 से पहले इन भारतीय खिलाड़ियों पर गिरी गाज, BCCI इस बड़ी वजह के तहत लगा सकता है बैन!

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 ऑक्शन का आयोजन आज यानि 23 दिसंबर को कोच्चि में दोपहर 2:30 बजे होना है। इस नीलामी का जहां सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है, तो वहीं इस मिनी ऑक्शन से पहले भारतीय खिलाड़ियों पर बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने 5 भारतीय खिलाड़ियों का नाम बताया है जिन पर बैन लगाया जा सकता है। आइये जानते है इसके पीछे की बड़ी वजह?

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी आज यानि 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है। लेकिन इस मिनी नीलामी से पहले बीसीसीआई (BCCI) ने 10 टीमों की सभी फ्रेंचाइजियों को एक बड़ा अपडेट दिया है। बता दें बीसीसीआई ने ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताए है, जिन पर बीसीसीआई बैन लगा सकता है। ये पांचों खिलाड़ी संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के घेरे में हैं और उन पर लगातार निगाहें बनी हुई है। ये सभी नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं जिसमें मुंबई के तनुश कोटियन, रोहन कुन्नुमल (केरल), अपूर्व वानखेड़े (विदर्भ), चिराग गांधी (गुजरात) और रामकृष्ण घोष (महाराष्ट्र) का नाम शामिल है।

बता दें आईपीएल ऑक्शन 2023 (IPL Auction 2023) में संदिग्ध बॉलिंग एक्शन आईपीएल में पहली बार सामने नहीं आया है। इससे पहले भी सभी 4 खिलाड़ी संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के तहत बैन हो चुके हैं। आईपीएल में कर्नाटक के मनीष पांडे, एमसीए के अरमान जाफर, बंगाल के चटर्जी और महाराष्ट्र के अजीम काजी की गेंदबाजी पर पहले ही बैन लगा हुआ है। ऐसे में मिनी ऑक्शन में 10 टीमों की फ्रेंचाइजियां इन भारतीय पर दांव लगाने से पहले 100 बार जरूर सोचेंगी।