छत्तीसगढ़

कपड़ों की तरह हर साल टीमें बदलता है ये खिलाड़ी, आईपीएल 2023 में दिल्ली से मिलाया हाथ

नई दिल्ली। आईपीएल मिनी ऑक्शन 2023 में कई खिलाड़ियों की किस्मत ताला खुला है। जहां कई खिलाड़ी जिनके अनसोल्ड रहने की उम्मीदें की जा रही थी, उन्हें फ्रेंचाइजियों ने खरीदने की रुचि दिखाई। बता दें एक ऐसा भारतीय खिलाड़ी नीलामी में शामिल था, जिसे खरीदने की कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन खुदा उस खिलाड़ी पर मेहरबान था और उसे करोड़पति बना दिया। ये खिलाड़ी और कोई नहीं भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे ही हैं, जिन्हें खरीदने के लिए आरसीबी (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली। 

मनीष पांडे को खरीदने के लिए RCB और DC में हुई जबरदस्त जंग

बता दें आईपीएल 2023 ऑक्शन (IPL 2023 Auction) में भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे को खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। नीलामी में 1 करोड़ रुपये की बेस प्राइस के साथ उतरे मनीष पांडे को दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारते हुए 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा। दिल्ली टीम के बोली लगाने के बाद हर कोई हैरान था, ऐसा इसलिए क्योंकि ऑक्शन से पहले माना जा रहा था कि मनीष को कोई खरीददार नहीं मिलेगा और उनका आईपीएल करियर यहीं खत्म हो जाएगा। लेकिन मनीष को दिल्ली का सहारा मिला और अब नीली रंग की जर्सी में मनीष को देखा जाएगा

हर साल दूसरी टीम की जर्सी पहने नजर आते हैं मनीष पांडे

मनीष पांडे ने आईपीएल की शुरुआत से ही खेलते आ रहे हैं। बता दें साल 2008 में मनीष पांडे को मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए देखा गया। साल 2009-10 में मनीष को आरसीबी टीम की जर्सी में खेलते हुए देखा। उसके बाद साल 2011-13 में पुणे वॉरीयर्स इंडिया की तरफ से खेलते हुए देखा। साल 2014 से 2017 तक केकेआर टीम की तरफ खेलते हुए मनीष पांडे ने खूब नाम कमाया था और उन्हें उसके बाद भारतीय टीम में डेब्यू का मौका मिला।

मनीष ने अब तक 160 मैच मे 29.90 की औसत 3648 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और 21 अर्धशतक शामिल है। इन्होंने आईपीएल मे सबसे ज्यादा 114 रन बनाए हैं। वहीं इनके इंटरनेशनल टी20 करियर की बात करें तो 39 मैच में अब तक 709 रन बनाए हैं। जिसमें 79 रन सर्वाधिक है। इन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर मे 2 अर्धशतक शामिल है।