छत्तीसगढ़

IND vs PAK: पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगा या नहीं, नए पीसीबी चीफ ने दी प्रतिक्रिया

कराची : अक्टूवर से लेकर अब तक बीसीसीआइ और पीसीबी के बीच की तकरार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एशिया कप में पाकिस्तान न जाने के फैसले पर बीसीसीआइ सचिव जय शाह के बयान के बाद लगातार पीसीबी की तरफ से भी प्रतिक्रिया आ रही है। जब पीसीबी चीफ रमीज राजा थे तो उन्होंने साफ-साफ कहा था कि यदि भारतीय टीम पाकिस्तन नहीं आएगी तो पाकिस्तान भी भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी।

अब इस पूरे प्रकरण पर पीसीबी के नए चेयरमैन नजम सेठी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम को भेजने का फैसला सरकार के स्तर पर लिया जाएगा। अगर सरकार टीम भेजने से मना करेगी तो हम ऐसा ही करेंगे।

सेठी ने सोमवार को कहा, जहां तक भारत और पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों का प्रश्न है तो मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह फैसला सिर्फ सरकार करती है। पीसीबी सिर्फ अनुमति मांग सकता है। सेठी ने कहा कि वह एशिया कप को लेकर एशिया क्रिकेट परिषद के संपर्क में हैं, जो अगले साल पाकिस्तान में होना है।

सेठी पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें राजा ने कहा था कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो हम भी अपनी टीम वनडे विश्व कप में नहीं भेजेंगे। रमीज राजा के इस बयान ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

हालांकि, बाद में उन्होंने कुर्सी जाने के बाद इस पर बताया था कि इसको लेकर उन्होंने आइसीसी से कोई बात नहीं की थी। उनकी कोशिश बस केवल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर दबाव बनाने की थी। आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन अक्टूबर महीने में बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी।