छत्तीसगढ़

IND vs NZ 1st Odi Pitch Report: हैदराबाद की पिच से किसे मिलेगी मदद? मौसम का हाल कैसा होगा?

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका का वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया और अब वो न्‍यूजीलैंड की चुनौती का सामना करने को तैयार है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज बुधवार से होगा। दोनों देशों के बीच पहला वनडे हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा।

भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों के हौसले इस समय बुलंद हैं। भारतीय टीम ने जहां श्रीलंका का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया तो वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान में 2-1 से वनडे सीरीज जीतकर यहां आई है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि दोनों टीमों के बीच हैदराबाद में रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम की पिच से किसे मदद मिलेगी और यहां मौसम का क्‍या हाल रहने वाला है।

राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रही है। गेंदबाजों के लिए यहां कोई मदद नहीं है। आपको गेंदबाज कई मिश्रण करते हुए नजर आएंगे ताकि रन बनाने से बल्‍लेबाज को रोक सके। हालांकि, स्पिनर्स अपना कमाल बिखेर सकते हैं। बहरहाल, राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पहली पारी का औसतन स्‍कोर 270 रन है। यहां पर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना पसंद करेंगी क्‍योंकि शाम के समय ओस गिरने से उन्‍हें काफी मदद मिलने की उम्‍मीद है।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में होने वाले वनडे मैच को लेकर फैंस के लिए खुशखबरी है। यहां आसमान एकदम साफ है तो फैंस को पूरा एक्‍शन देखने को मिलेगा। हैदराबाद में दिन के समय मौसम 31 डिग्री सेलसियस तक रहेगा, जो कि शाम को घटकर 23 डिग्री सेलसियस तक जाने की उम्‍मीद है। यहां उमस 41 प्रतिशत तक रहेगी। हवा 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।