छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : यात्रियों की मुश्किलें बढ़ी, 40 साल तक ऑपरेट करने वाली पहली विमान कंपनी का रायपुर से नाता टूटा, आज से उड़ान सेवा बंद

रायपुर। रायपुर में करीब 40 साल तक ऑपरेट करने वाली पहली विमान कंपनी एयर इंडिया ने यहां से सामान समेट लिया है। आज से एयर इंडिया का रायपुर से नाता टूट गया।

कल 12 फरवरी को आखिरी बार दिल्ली के बाद रायपुर से मुंबई के लिए उड़ान भरी। जिसके बाद आज से उड़ानों को बंद कर दिया गया है। राजधानी रायपुर में एयर इंडिया की फ्लाइट बंद होने से विदेश जाने वाले यात्रियों की मुश्किल बढ़ गई।

रायपुर एयरपोर्ट बनने के बाद  पहला विमान एयर इंडिया

आपको बता दें कि रायपुर एयरपोर्ट बनने के बाद यहां पहला विमान एयर इंडिया का ही था। दशकों तक एयर इंडिया की केवल दो ही फ्लाइट रायपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरती थी। इसमें एक दिल्ली और दूसरी मुंबई की थी। बाद में कई शहर और जोड़े गए।

वाराणसी-हैदराबाद-रायपुर की नई उड़ान शुरू

छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए राहत की खबर है कि इंडिगो एयरलाइंस की ओर से वाराणसी-हैदराबाद-रायपुर की नई उड़ान शुरू कर दी गई है। एयरलाइंस से मिली जानकारी के अनुसार नई फ्लाइट वाराणसी-हैदराबाद वाराणसी से सुबह 11..55 को उड़ान भरकर दोपहर 2.05 को हैदराबाद पहुंच रही है। हैदराबाद से दोपहर 2.45 को उड़ान भरकर 3.55 को रायपुर आ रही है।