छत्तीसगढ़

Shraddha Murder: आफताब ने हायर स्टडीज के लिए मांगी किताब और पेन, कोर्ट में याचिकाएं दायर कर रखी कई मांगें

नई दिल्ली। श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने कोर्ट में दो याचिकाएं दायर की है। जिसमें उसने हायर एजुकेशन के लिए नोटबुक, पेन उपलब्ध कराने की मांग की है। साथ ही पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट की सॉफ्ट कॉपी और वीडियो फुटेज भी उपलब्ध कराने की मांग की है।

आफताब ने अपनी वकील एमएस खान की ओर से दो याचिकाएं दायर की हैं। जिसमें मांग की गई है कि उसे पुलिस द्वारा साकेत कोर्ट में दायर की गई चार्जशीट (आरोप पत्र) की सॉफ्ट कॉपी उपलब्ध कराई जाए। उसने कहा कि उसे ई-चार्जशीट दी गई है, जिसे वह आसानी से पढ़ नहीं पा रहा है।

क्या कहा चार्जशीट में?

इसके अलावा उसने दूसरी चार्जशीट में कहा है कि वह अपनी उच्च शिक्षा जारी रखना चाहता है, इसलिए उसने एजुकेशन सर्टिफिकेट की मांग की है। साथ ही उसने नोटबुक, पेन या पैंसिल उपलब्ध कराने के लिए कहा है। उन्होंने जांच अधिकारी से उनका शैक्षिक प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश देने की भी मांग की।

आफताब ने की ये मांग

याचिका में उसने कहा कि जिस पेनड्राइव में चार्जशीट उपलब्ध कराई है, वह किसी कंप्यूटर में काम नहीं कर रही है। साथ ही उसने वीडियो फुटेज भी व्यवस्थित ढंग से उपलब्ध कराने की मांग की है। उसने फोल्डर के हिसाब से चार्जशीट और अलग पेन ड्राइव में फुटेज मुहैया कराने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

श्रद्धा की हत्या कर शव के किए 35 टुकड़े

पुलिस द्वारा की गई जांच में पता लगा है कि श्रद्धा की 18 मई को हत्या की गई थी। पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में आरोप लगाए गए है कि आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की हदें पार की थी। इसके अलावा आरोप है कि श्रद्धा की हत्या के बाद शव के करीब 35 टुकड़े किए गए थे। आफताब ने श्रद्धा के टुकड़ों को फ्रिज में रखा था। इसके बाद आफताब ने महीनों तक श्रद्धा के टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाया।