छत्तीसगढ़

Chetan Sharma Resignation: पूर्व भारतीय ओपनर बन सकते है चीफ सेलेक्टर, बीसीसीआई कर रहा नाम पर विचार

नई दिल्ली। चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद BCCI अंतरिम अध्यक्ष शिव सुंदर दास को नियुक्त करने पर विचार कर सकती है। हालांकि चयन समिति में मौजूद सदस्य सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ के नाम पर भी चर्चा है। शुक्रवार को चेतन शर्मा के इस्तीफे से भारतीय सीनियर पुरुष चयन समिति के लिए मुख्य चयनकर्ता का पद खाली हो गया है।

गौरतलब हो कि एक मीडिया स्थान द्वारा किए गए एक ‘स्टिंग ऑपरेशन’ में टीम इंडिया और जाने-माने क्रिकेटरों रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और अन्य के बारे में अंदरूनी जानकारी लीक होने का मामला सामने आया था। इसके बाद ही चेतन शर्मा ने चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर चेतन के इस्तीफे या चयन समिति में उनके उत्तराधिकारी से संबंधित कुछ भी घोषित नहीं किया है।

विवादित बयान से नाराज हुए थे BCCI के अधिकारी

पूर्व मुख्य चयनकर्ता द्वारा कहे गए शब्दों से बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी और वरिष्ठ खिलाड़ी नाराज थे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने उन पर पूरी तरह से विश्वास खो दिया है। वह चयन समिति की बैठकों के लिए संभवतः उनके साथ टेबल पर नहीं बैठ सकते थे क्योंकि उन्होंने सभी सम्मान खो दिए थे। उन्होंने एक बड़ा होने की कीमत चुकाई थी।”

पैनल से ही बनाया जाएगा नया अध्यक्ष

अब माना जा रहा है कि बीसीसीआई सीधे नए अध्यक्ष की तलाश न करने के बाद मौजूदा पैनल से अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त करने पर विचार कर सकते हैं। ऐसे में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास इसकी रेस में सबसे आगे हैं। बता दें कि उन्होंने भारत के लिए 23 टेस्ट खेले हैं।