छत्तीसगढ़

IND VS AUS: शुरुआत में अश्विन से गेंदबाजी न कराने पर भड़के सुनील गावस्कर, रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने आस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुरुआत में रविचंद्रन अश्विन से गेंदबाजी नहीं कराने पर नाराजगी व्यक्त की है। गावस्कर रोहित शर्मा के अश्विन को शुरुआत में करीब एक घंटे तक गेंद नहीं सौंपने से नाराज हैं।

उन्होंने कहा,’दो दाएं हाथ के बल्लेबाज जब क्रीज पर थे तो अश्विन को ड्रिंक्स ब्रेक होने के अंतिम ओवर तक गेंदबाजी नहीं कराना मेरी समझ से परे है। अश्विन ने ही आपको सफलता दिलाई और हैंड्सकांब को आउट किया। वह शानदार गेंदबाज हैं और उनके नाम 450 से अधिक विकेट हैं।’

सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन एक बहुत बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। अश्विन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्‍ट के दूसरे दिन तीन विकेट लिए। इसी के साथ उन्‍होंने महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा।

रविचंद्रन अश्विन अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने 269 मैचों में 689 विकेट लिए हैं। वहीं कपिल देव ने 356 मैचों में 687 विकेट लिए थे।

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 भारतीय गेंदबाज

अनिल कुंबले – 401 मैचों में 953 विकेट

हरभजन सिंह – 365 मैचों में 707 विकेट

रविचंद्रन अश्विन – 269* मैचों में 689 विकेट

कपिल देव – 356 मैचों में 687 विकेट

जहीर खान – 303 मैचों में 597 विकेट

मैच की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत की दूसरी पारी 163 रन पर ऑलआउट की और कंगारू टीम को जीतने के लिए 76 रन का आसान लक्ष्‍य मिला है। नाथन लियोन ने 8 विकेट झटके।