छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: शैलजा बोलीं- बीजेपी देशभर में कर रही दिखावा, संसद में पूछे गए सवाल का अब तक नहीं मिला जवाब

रायपुर : छत्तीसगढ़ राजभवन का घेराव करने रायपुर पहुंची छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी देशभर में केवल दिखावा कर रही है। संसद में पूछे गए सवाल का अब तक जवाब नहीं मिला है।

रायपुर दौरे पर पहुंची शैलजा ने कहा कि यह मुद्दा अंतरराष्ट्रीय लेवल का है, जिसे लोकसभा और राज्यसभा में भी उठाया गया है। संसद में पूछे गए सवाल का जवाब आज तक नहीं मिला है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने जो सवाल उठाया, उसे रिकॉर्ड से ही हटा दिया गया है। इसके बाद भी कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार से जवाब मांग रही है। देशभर में इस मुद्दे को उठाया गया है। इसी के तहत आज राजभवन का घेराव किया जा रहा है।

बीजेपी पर साधा निशाना
पीएम आवास मुद्दा को लेकर बीजेपी के विधानसभा घेराव पर उन्होंने कहा कि बीजेपी पूरे देश में दिखावा करती रहती है। जहां पर इन्हें अच्छा लगता है, वहां पर योजना लागू करते हैं, जहां ठीक नहीं लगता वहां पर भेदभाव करते हैं। आप चाहे तो किसी भी स्कीम को उठाकर देख लीजिए। चाहे मनरेगा की बात हो या दूसरे स्कीम की। संगठन में बदलाव को लेकर कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस का महाधिवेशन हुआ था। उस समय राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को अधिकृत किया कि जो भी फेरबदल होगा वहीं करेंगे। हमने अपने संविधान में संशोधन किया है। खड़गे चाहे कांग्रेस वर्किग कमेटी हो या जो भी बदलाव करना है वह करेंगे।

छत्तीसगढ़ में पिछले साढ़े चार साल में विकास हुआ’
कुमारी शैलजा ने कहा कि जिस तरह से छत्तीसगढ़ में पिछले साढ़े चार साल में विकास हुआ है। प्रदेश में इतने सारे काम हुए हैं, जो बीजेपी सरकार के पिछले 15 सालों में नहीं हुआ। बीजेपी कोई भी बहाना बनाकर मुद्दा बनाने का प्रयास कर रही है।