छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ः नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गए बारूदी सुरंग में विस्फोट, कोई हताहत नहीं

बीजापुर। जिले में इन दिनों नक्सली गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को नेलसनार थाना क्षेत्र के पाण्डेमुर्गा के पास आईईडी ब्लास्ट के बाद शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गए बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट से सड़क में छह से सात फीट के गड्ढे हो गए। विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ हैं। सुरक्षा बल के जवानों ने देर शाम गड्ढे पटवाकर मार्ग बहाल करवाया दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को यहां से करीब 1 किमी दूर गंगालूर मार्ग में किकलेर पुल के आगे शाम करीब 5 बजे नक्सलियों ने द्वारा प्लांट कर रखे बारूदी सुरंग विस्फ़ोट हो गया। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि सड़क पर छह से सात फीट का गड्ढा हो गया। इससे गंगालूर मार्ग कुछ देर के लिए अवरुद्ध हो गया था। विस्फोट की खबर मिलते ही सुरक्षाबल के जवानों को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया गया। जवानों ने गड्ढे को पटवाकर देर शाम मार्ग बहाल करवा दिया हैं।

इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली हैं। एडिशनल एसपी चंद्रकांत गवर्णा ने बताया कि नक्सलियों ने 30 से 40 किलो बारूद प्लांट कर रखा था, जो शुक्रवार की शाम विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही हैं।