छत्तीसगढ़

कर्नाटक के सीएम पद पर फंसा पेंच, बुधवार को बेंगलुरु में हो सकती है नाम की घोषणा

नई दिल्ली। कर्नाटक में सीएम पद पर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी हितधारकों से की मुलाकात। सूत्रों ने बताया कि अब अंतिम निर्णय मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से परामर्श कर लेंगे। घोषणा में कल तक की देरी हो सकती है और बेंगलुरु में ही घोषणा की जा सकती है।

बता दें 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए थे। 224 विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने 135 सीटें जीतकर सरकार बनाई है। कर्नाटक के अगले सीएम का मसला दिल्ली में सुलझाया जा रहा था। खरगे के आवास पर हो रही बैठक में पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी रहे मौजूद

बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए हैं। इसके अलावा कर्नाटक में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक भी खरगे के घर पहुंच चुके हैं। डीके शिवकुमार आज ही कर्नाटक से दिल्ली आए, जबकि सिद्धारमैया सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी आए थे। पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी थी, जिसके बाद ये बैठक बुलाई गई थी। लेकिन इस बैठक में भी कर्नाटक के सीएम का फैसला नहीं हो सका। 

इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम लेकर अटकलों पर कांग्रेस विधायक यूटी खादर ने मंगलवार को कहा क‍ि बैठक हो गई है। पार्टी पर्यवेक्षक ने नवनिर्वाचित विधायकों की राय ली है। हाईकमान फैसला लेगा। उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस 100 साल पुरानी पार्टी है और ये पार्टी के लिए बहुत छोटा मुद्दा है। इसे लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है।